खेल

वेस्टइंडीज दौरे के लिए शुक्रवार को होगा टीम इंडिया का ऐलान, इन 5 युवा खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

वेस्टइंडीज में अगले महीने से शुरू हो रही वन-डे, टी-20 और टेस्ट मैचों के सीरीज के लिए शुक्रवार को टीम इंडिया का ऐलान किया जाएगा। इस दौरे के लिए ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर समेत कई ऐसे युवा खिलाड़ी हैं, जिन्हें टीम में जगह मिल सकती है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 की समाप्ति के बाद टीम इंडिया अब अपने वेस्टइंडीज दौरे की तैयारी में लग गयी है। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 3 टी-20 इंटरनेशनल, 3 वन-डे इंटरनेशनल और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इस दौरे के लिए बीसीसीआई शुक्रवार को टीम का ऐलान करेगा। वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के दौरान इस तरह की भी खबरें सामने आई थीं कि वेस्टइंडीज दौरे के लिए कोहली और रोहित समेत कई बड़े खिलाडियों की जगह बोर्ड युवा खिलाड़ियों को मौका देगा। आइए जानते हैं कि कौन हो सकते हैं वे 5 युवा खिलाड़ी, जिनको टीम इंडिया में मिल सकती है जगह।

Published: undefined

ऋषभ पंत

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास की खबरों के बीच उनके इस दौरे पर जाने को लेकर अभी कुछ भी साफ नहीं है। ऐसे में धोनी के सबसे बेहतरीन सब्स्टिट्यूट माने जाने वाले ऋषभ पंत को टीम में जगह मिल सकती है। महेंद्र सिंह की अनुपस्थिति में ऋषभ को विकेट कीपिंग और बल्लेबाजी दोनों ही के लिए टीम में चुना जा सकता है। वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के दौरान शिखर धवन के बाहर होने पर टीम प्रबंधन ने ऋषभ पर भरोसा दिखाते हुए उन्हें मौका दिया था।

Published: undefined

मयंक अग्रवाल

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

वन-डे मैचों में जीरो एक्सपीरिएंस होने के बावजूद टीम प्रबंधन ने वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के दौरान मयंक पर भरोसा जताया था। विजय शंकर के चोटिल होने के बाद टीम में मयंक को जगह दी गयी थी। हालांकि मयंक को वर्ल्ड कप में एक भी मैच खेलने का अवसर प्राप्त नहीं हुआ। वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम प्रबंधन इस युवा खिलाड़ी को फिर से मौका दे सकता है।

Published: undefined

पृथ्वी शॉ

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

सचिन की तकनीक और सहवाग जैसे आत्मविश्वास से भरपूर 19 साल के इस युवा ओपनर ने टीम इंडिया को अंडर-19 वर्ल्ड कप दिलाने में अहम योगदान दिया था। महज 18 साल की उम्र में राजकोट में पहला टेस्ट खेलते हुए शॉ ने 134 रनों की पारी खेली थी। पृथ्वी शतक लगाने वाले दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी हैं। पृथ्वी से पहले सबसे कम उम्र में शतक सचिन तेंदुलकर ने ही लगया है। इस सीरीज में पृथ्वी को टीम में जगह दी जा सकती है।

Published: undefined

श्रेयस अय्यर

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

आईपीएल में दिल्ली की कप्तानी में अपना जलवा बिखेर चुके अय्यर ने अभी तक 6 वनडे और 6 टी-20 मैच खेले है। आईपीएल में अय्यर को सबसे युवा कप्तान के रूप में भी देखा गया था। इन दिनों अय्यर भारत A की ओर वेस्टइंडीज दौरे पर हैं। वेस्टइंडीज दौरे पर अय्यर नंबर 4 पर खेलने आ सकते हैं।

Published: undefined

नवदीप सैनी

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

आईपीएल में कप्तान कोहली की अगुवाई में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलते हुए इस युवा खिलाड़ी ने अपने बेहतरीन खेल से लोगों को अवगत कराया था। बॉलिंग की रफ्तार और सटीक लाइन लेंथ से दुनियाभर के बल्लेबाजों को परेशान किया। दुबले-पतले लेकिन लंबे नवदीप सैनी के खेल से टीम मैनेजमेंट इतना प्रभावित हुआ कि उन्हें वर्ल्ड कप में रिजर्व गेंदबाज के तौर पर शामिल किया गया। शुक्रवार को टीम प्रबंधन नवदीप को टीम में चुन सकता है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined