खेल

CWC 2023: भारतीय टीम के कोच द्रविड़ बोले- टीम इंडिया विश्व कप सेमीफाइनल के दबाव से निपटने को लेकर तैयार

अब क्रिकेट फैंस कि दिल की धड़कन तेज हो गई है क्योंकि लीग चरण में अपने अजेय प्रदर्शन के बाद रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम के सामने न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप 2023 सेमीफाइनल के रूप में एक कठिन चुनौती है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

बेंगलुरु में नीदरलैंड पर शानदार जीत के बाद भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि उनकी टीम विश्व कप सेमीफाइनल के दबाव से निपटने के लिए आश्वस्त है।

विश्व कप 2023 में टीम इंडिया अब तक की सबसे सफल टीम है। वो इकलौती टीम है, जिसने टूर्नामेंट में अब तक एक भी मैच नहीं गंवाया है।

लेकिन, अब क्रिकेट फैंस कि दिल की धड़कन तेज हो गई है क्योंकि लीग चरण में अपने अजेय प्रदर्शन के बाद रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम के सामने न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप 2023 सेमीफाइनल के रूप में एक कठिन चुनौती है।

Published: undefined

इसका सबसे बड़ा कारण है 2019 सेमीफाइल का फ्लैशबैक, जो भारतीय टीम की टेंशन बढ़ा रहा है। एक बार फिर मंच विश्व कप का है और सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड और भारत आमने-सामने है।

मगर, टीम इंडिया पर भी थोड़ा दबाव रहेगा क्योंकि यह नॉकआउट मैच है। हालांकि, टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ थोड़े आश्वस्त हैं और उन्होंने विश्व कप सेमीफाइनल के दबाव से निपटने की भारत की क्षमता पर भरोसा जताया।

द्रविड़ ने कहा, "हम जानते हैं कि यह एक महत्वपूर्ण और नॉकआउट मैच है। हमें इस बात को स्वीकार करना होगा कि कुछ हद तक दबाव होगा, लेकिन मुझे लगता है कि जिस तरह से हमने अब तक दबाव का जवाब दिया है, वह हमें बहुत ढेर सारा आत्मविश्वास देगा और टीम के दृष्टिकोण या तैयारी में कोई बदलाव नहीं आएगा।

द्रविड़ ने श्रेयस अय्यर के लगातार प्रदर्शन पर संतुष्टि व्यक्त की। उन्होंने कहा कि श्रेयस अय्यर हमारे मध्यक्रम की रीढ़ हैं और हम सभी जानते हैं कि पिछले 10 वर्षों से हमारे लिए नंबर 4 पर एक अच्छा बल्लेबाज ढूंढना कितना कठिन रहा है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined