खेल

FIFA World Cup : इंग्लैंड ने ईरान को 6-2 से रौंदा, साका ने दागे 2 गोल

कतर के खलीफा इंटरनेशन स्टेडियम में सोमवार को खेले गए फीफा विश्व कप 2022 के मैच में इंग्लैंड ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ईरान को 6-2 से करारी शिकस्त दी।

फोटो: @FIFAWorldCup
फोटो: @FIFAWorldCup 

कतर के खलीफा इंटरनेशन स्टेडियम में सोमवार को खेले गए फीफा विश्व कप 2022 के मैच में इंग्लैंड ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ईरान को 6-2 से करारी शिकस्त दी। इंग्लैंड की ओर से बुकायो साका (43वें, 62वें मिनट), जूड बेलिंघम (35वें मिनट), रहीम स्टर्लिग (45 प्लस 1 मिनट), मार्कस रशफोर्ड (71) और जैक ग्रिलीश (89वें मिनट) गोल करने वाले खिलाड़ियों में शामिल रहे। वहीं, ईरान की ओर से मेहदी तरेमी (65वें और 90 प्लस 13वें मिनट) ने दो गोल दागे। पहले हाफ की शुरुआत करते हुए ईरान की टीम को जोरदार झटका लगा, क्योंकि उनके नियमित गोलकीपर अली रजा चोट लगने के कारण मैदान से बाहर हो गए, जबकि उनकी जगह हुसैन हुसैनी को मैदान पर बुलाया गया। इंग्लैंड इस बात का फायदा उठाते हुए एक के बाद एक तीन गोल किया। इंग्लैंड के लिए 35वें मिनट में गोल की शुरुआत जूड बेलिंघम ने की।

Published: undefined

इसके बाद, बुकायो साका ने 43वें मिनट और रहीम स्टर्लिग (45 प्लस 1 मिनट) ने गोल करके, इंग्लैंड को पहले हाफ तक 3-0 की बढ़त दिला दी। दूसरी तरफ, अतिरिक्त समय मिलने के बावजूद ईरान अटैक करने में पूरी तरह से विफल रहा।

Published: undefined

दूसरे हाफ की शुरुआत में साका ने 62वें मिनट में अपना दूसरा गोल करके इंग्लैंड को 4-0 से मजबूती प्रदान की। थोड़ी देर बाद, ईरान ने भी 65वें मिनट में मेहदी तरेमी की मदद से अपना खाता खोला और स्कोर को 4-1 कर दिया। लेकिन इंग्लैंड के मार्कस रशफोर्ड (71वें मिनट) और जैक ग्रिलीश (89वें मिनट) द्वारा बैक टू बैक गोल ने इंग्लैंड को 6-1 से आगे करने में मदद की।

वहीं अंतिम सिटी बजने से पहले, ईरान के लिए दूसरा गोल तरेमी (90 प्लस 13वें मिनट) ने ही फाउल के माध्यम से किया, जिससे इंग्लैंड ने यह मैच 6-2 से आसानी से अपने नाम कर लिया।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined