खेल

Tokyo Olympics: भारतीय महिला हॉकी टीम ने रचा इतिहास, AUS को हराकर पहली बार ओलंपिक के सेमीफाइनल में एंट्री

टोक्यो ओलंपिक खेलों के 10वें दिन सोमवार को महिला हॉकी टीम ने इतिहास रच दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

टोक्यो ओलंपिक खेलों के 10वें दिन सोमवार को महिला हॉकी टीम ने इतिहास रच दिया। भारतीय टीम ने क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से हराकर ओलंंपिक खेलों के इतिहास में पहली बार सेमीफाइनल में जगह बना ली। अब हॉकी में भी एक और पदक की उम्मीदें बढ़ गई है।

Published: undefined

आपको बता दें, 2016 रियो ओलंपिक में टीम 12 वें नंबर पर रही थी। इसके अलावा 1980 में टीम चौथे नंबर पर रही थी। हालांकि उस समय सेमीफाइनल के मुकाबले नहीं थे। पूल मैचों के प्रदर्शन के आधार पर टॉप-3 टीमें तय हुई थीं। इससे पहले भारतीय पुरुष टीम ने भी सेमीफाइनल में पहुंचकर मेडल की उम्मीद बरकरार रखी है।

मैच में भारतीय महिला टीम ने अच्छी शुरुआत की। हालांकि पहले क्वार्टर में भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमें गोल नहीं कर सकीं। 22वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गुरजीत कौर ने गोल करके भारतीय टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। हाफ टाइम तक स्कोर यही रहा। तीसरे क्वार्टर में भी कोई गोल नहीं हुआ और भारतीय टीम 1-0 से आगे रही। वहीं चौथे क्वार्टर में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने जोरदार हमले किए और लगातार दो कॉर्नर भी हासिल किए। उसे मैच में कुल 9 पेनल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन वह इस पर गोल नहीं कर सकी। भारतीय टीम को सिर्फ एक कॉर्नर मिला और उसने इस पर गोल करके जीत पक्की की।

Published: undefined

भारतीय महिला हॉकी टीम की इस जीत पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर बधाई दी

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined