खेल

Asian Games में मेंस सिंगल बैडमिंटन में एचएस प्रणय ने जीता ऐतिहासिक ब्रॉन्ज मेडल

एचएस प्रणय ने एशियाई खेलों के पुरुष एकल बैडमिंटन के सेमीफाइनल में चीन के ली शिफेंग से 0-2 से हारने के बाद कांस्य पदक जीता।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

भारत के एचएस प्रणय ने एशियाई खेलों के पुरुष एकल बैडमिंटन के सेमीफाइनल में शुक्रवार को यहां विश्व रैंकिंग में 7वें नंबर के खिलाड़ी चीन के ली शिफेंग से 0-2 से हारने के बाद कांस्य पदक जीता। प्रणय 16-21, 9-21 के स्कोर से हारे।

एक कठिन मुकाबले में, प्रणय नेट्स पर तेज दिख रहे थे, लेकिन पीठ दर्द से जूझ रहे थे और रक्षा में कमजोर थे, क्योंकि चीनी खिलाड़ी ने अपने स्ट्रोक से उनका परीक्षण किया और उन्हें झुका दिया।

Published: undefined

प्रणय रिटर्न के मामले में धीमे थे और नेट तथा लाइन दोनों में त्रुटि की संभावना अधिक थी। पहला गेम शुरू में एक करीबी मुकाबले की तरह लग रहा था, लेकिन चीनी खिलाड़ी ने कोर्ट के चारों ओर जोरदार स्मैश से अपनी जीत सुनिश्चित कर ली।

इससे पहले, 31 वर्षीय खिलाड़ी ने 21-16, 21-23, 22-20 से जीत हासिल कर सेमीफाइनल में जगह पक्की की और 1982 में सैयद मोदी के कांस्य पदक के बाद पुरुष एकल में भारत के लिए पहला पदक पक्का किया।

Published: undefined

भारत की शीर्ष क्रम की पुरुष युगल जोड़ी सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी भी दिन में सेमीफाइनल में कोर्ट पर उतरेंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined