खेल

IND vs AUS 3rd Test: इंदौर टेस्ट में भारत की शर्मनाक हार, ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 9 विकेट से किया चित

इंदौर टेस्ट में जीत के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम को 76 बनाने थे जो उसने मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को पहले ही सत्र में महज एक विकेट खोकर बना लिए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

इंदौर के होलकर स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने तीसरे टेस्ट मैच में मेजबान भारत को 9 विकेटों से हरा दिया है। आपको बता दें, जीत के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम को 76 बनाने थे जो उसने मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को पहले ही सत्र में महज एक विकेट खोकर बना लिए।

Published: undefined

बल्लेबाज ट्रेविस हेड और लाबुसेन ने 78 रन की नाबाद अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। वहीं, मैन ऑफ द मैच की ट्रॉफी गेंदबाज नाथन लियोन को मिली। इससे पहले दूसरे दिन 60.3 ओवर में भारत 163 रन पर आलआउट हो गया था, जिससे कंगारूओं को 76 रनों का जीत के लिए लक्ष्य मिला था। गेंदबाज नाथन लियोन ने दोनों पारी में 11 विकेट झटके।

वहीं, तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की सलामी जोड़ी उस्मान ख्वाजा और ट्रेविस हेड ने पारी की शुरूआत की। हालांकि, ख्वाजा अश्विन की गेंद की चपेट में आकर शून्य पर आउट हो गए। फिर मार्नस लाबुसेन क्रिज पर आए और हेड के साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनों बल्लेबाजों ने शानदार तरीके से बल्लेबाजी करते हुए 78 रन की साझेदारी निभाई और टीम को 9 विकेट से भारत के खिलाफ जीत दिलाई।

सीरीज में भारत अभी भी 2-1 से आगे है। चौथा टेस्ट 9 मार्च से अहमदाबाद में खेला जाएगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined