खेल

नेपियर: पुरुष टीम के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम का कमाल, न्यूजीलैंड को 9 विकेट से दी पटखनी

नेपियर में खेले गए भारत और न्यूजीलैंड महिला टीम के बीच पहले वनडे में भारतीय महिला टीम ने बड़ी जीत हासिल की है। भारतीय महिला टीम ने न्यूजीलैंड महिला टीम को 9 विकेट से हरा दिया।भारत की स्मृति मंधाना ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और 104 गेंद पर 105 रन बनाकर आउट हुई।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

स्मृति मंधाना ने 105 रन और जेमिमाह रोड्रिगेज नाबाद 81 रन की शानदार पारियों के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने गुरुवार को न्यूजीलैंड को 9 विकेटों से हरा दिया। मैक्लीन पार्क मैदान पर खेले गए मैच की जीत से भारत ने 3 वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। भारतीय महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले न्यूजीलैंड को बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया और अपने गेंदबाजों के दम पर मेजबान टीम की पारी को 192 रनों पर ही समेट दिया।

Published: 24 Jan 2019, 1:40 PM IST

इस पारी को समेटने में भारत के लिए एकता बिष्ट और पूनम यादव ने अहम भूमिका निभाई। दोनों ने तीन-तीन विकेट हासिल किए। इसके अलावा दीप्ति शर्मा ने दो और शिखा पांडे ने एक विकेट हासिल किया। न्यूजीलैंड के लिए इस पारी में सूजी बेट्स ने ही सबसे अधिक 36 रन बनाए। इसके अलावा, टीम की कोई भी बल्लेबाज खास कमाल नहीं कर पाई। न्यूजीलैंड की ओर से मिले 193 रनों के लक्ष्य को हासिल करने में भारतीय टीम को अधिक परेशानी नहीं हुई। मंधाना ने रोड्रिगेज के साथ मिलकर 190 रनों की शानदार साझेदारी की।

Published: 24 Jan 2019, 1:40 PM IST

भारतीय टीम जीत से केवल तीन रन दूर थी कि इसी मौके पर एमीलिया कैर ने मंधाना को ली ताहुहु के हाथों कैच आउट कर भारतीय टीम का पहला विकेट गिराया। हालांकि, इस विकेट के गिरने से मेहमान टीम को अधिक नुकसान नहीं हुआ। इसके बाद, रोड्रिगेज ने दीप्ति शर्मा के साथ जरूरी 3 रन जोड़े और टीम को जीत दिलाई। हालांकि, दीप्ति ने एक भी रन नहीं बनाया। मंधाना ने अपनी पारी में 104 गेंदें खेलीं। उन्होंने 9 चौके और 3 छक्के लगाए, वहीं रोड्रिगेज ने 94 गेंदें खेली और 9 चौके जड़े।

Published: 24 Jan 2019, 1:40 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 24 Jan 2019, 1:40 PM IST