खेल

India vs New Zealand: भारत ने न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए रखा 307 रनों का लक्ष्य, धवन और श्रेयस ने जड़ा अर्धशतक

न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी और फर्ग्यूसन ने 3-3 विकेट झटके। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की शानदार 76 गेंदों में 80 रन की पारी, शुभमन गिल और शिखर की शतकीय साझेदारी (124 रन) की बदौलत भारत ने 50 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 306 रन बनाए। वहीं, न्यूजीलैंड को जीत के लिए 307 रन का लक्ष्य दिया है। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी, जिसके बाद भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी की। टीम की शुरुआत शानदार रही।

Published: undefined

सलामी बल्लेबाज कप्तान शिखर धवन और शुभनम गिल ने शतकीय साझेदारी निभाई। हालांकि, गिल अपना अर्धशतक पूरा करते हुए गेंदबाज लॉकी फग्र्यूसन की गेंद पर कॉनवे को कैच थमा बैठे। इस दौरान टीम के पहले विकेट के लिए 124 रन बन चुके थे। गिल के आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर क्रीज पर आए।

ठीक अगले ओवर में ही धवन वापस पवेलियन लौट गए। धवन गेंदबाज टिम साउदी की गेंद पर फिन एलेन को कैच थमा बेठे। इस दौरान उन्होंने 77 गेंदों पर 13 चौके की मदद से 72 रन की पारी खेली। उनके बाद पंत क्रीज पर आए और अय्यर के साथ पारी को आगे बढ़ाया।

Published: undefined

अय्यर ने अपनी शानदार पारी को खेलते हुए सभी को आश्चर्यचकित कर दिया और 76 गेंदों पर चार चौके और चार छक्के की मदद से 80 रन की पारी खेली। हालांकि, वे साउदी की गेंद की चपेट में आकर कॉनवे को कैच थमा बैठे।

वहीं, गेंदबाज टिम साउदी और लॉकी फग्र्यूसन ने 3-3 विकेट चटकाए। साउदी ने धवन, अय्यर और सार्दुल ठाकुर को चलता किया। वहीं, फग्र्यूसन ने गिल, पंत और सूर्य कुमार यादव को चलता किया।

वहीं, एडेम मिलने ने बल्लेबाज संजू सैमसन का विकेट चटकाया।

संक्षिप्त स्कोर : न्यूजीलैंड के खिलाफ 50 ओवरों में भारत 306/7 (श्रेयस अय्यर 80, शिखर धवन 72; लॉकी फग्र्यूसन 3/59, टिम साउदी 3/73)।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined