खेल

बुमराह को बच्चा गेंदबाज बताने वाले रज्जाक के बयान पर इरफान पठान का पलटवार,  याद दिलाया इतिहास

पठान ने ट्वीट किया, “इरफान जैसे गेंदबाज हमारी गली-गली में पाए जाते हैं। पर जब जब यह गली बॉलर इनके सामने खेला हर बार इनकी गिल्लियां निकाल के रख दीं। प्रशंसकों से अपील है कि वह इस तरह के बयानों को तवज्जो नहीं दें। पढ़ें और हंसें।”

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान ने पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी अब्दुल रज्जाक द्वारा जसप्रीत बुमराह को बच्चा गेंदबाज बोलने पर आड़े हाथों लिया है और प्रशसंकों से अपील करते हुए कहा है कि वह रज्जाक की बातों को गंभीरता से नहीं लें। रज्जाक ने क्रिकेट पाकिस्तान के दिए एक इंटरव्यू में कहा था, "मैंने अपने समय में विश्व स्तर के गेंदबाजों को खेला है, बुमराह जैसे गेंदबाज के सामने मुझे किसी तरह की परेशानी नहीं होती बल्कि दबाव तो उन पर होता।"

उन्होंने कहा, "मैं ग्लैन मैक्ग्रा और वसीम अकरम के खिलाफ खेला हूं, इसलिए बुमराह मेरे सामने बच्चे होते और मैं उन पर आसानी से काबू पा आक्रमण करता।"

Published: undefined

पठान ने गुरुवार को सोशल मीडिया के माध्यम से रज्जाक को पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद का एक पुराना बयान याद दिलाया। मियांदाद ने 2004 में कहा था कि पठान जैसे गेंदबाज हमारे गली मोहल्ले में फिरते हैं।

पठान ने ट्वीट किया, "इरफान जैसे गेंदबाज हमारी गली-गली में पाए जाते हैं। पर जब जब यह गली बॉलर इनके सामने खेला हर बार इनकी गिल्लियां निकाल के रख दीं। प्रशंसकों से अपील है कि वह इस तरह के बयानों को तवज्जो नहीं दें। पढ़ें और हंसें।"

Published: undefined

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने भी रज्जाक के बयान पर चुटकी लेते हुए ट्वीट किया, "इस बात का एक और उदाहरण यह है कि बड़े होना जरूरी है, बढ़ना विकल्प है।"

Published: undefined

भारत को 2004 में जब पाकिस्तान का दौरा करना था तब पाकिस्तान के मुख्य कोच मियांदाद ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, "आपका इरफान पठान हमारे गली मोहल्ले में पाए जाते हैं। हम उनसे परेशान नहीं हैं।"

इसके बाद इन्हीं पठान में पाकिस्तानी जमीन पर आतंक मचाया था और कराची में खेले गए टेस्ट मैच में हैट्रिक भी ली थी।

Published: undefined

बता दें कि अब्दुल रज्जाक ने गुरूवार को विराट कोहली को लेकर एक बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि कोहली में निरंतरता ज़रूर है लेकिन वे सचिन तेंदुलकर के क्लास के बल्लेबाज नहीं है। इससे पहले उन्होंने जसप्रीत बुमराह को बच्चा गेंदबाज कहा था।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined