खेल

खेल की 5 बड़ी खबरें: कामरान ने छोटे भाई उमर को सचिन-धोनी-कोहली से सीखने की दी सलाह और रद्द होगा ओलंपिक!

शोएब अख्तर का मानना है कि वीरेंद्र सहवाग के दौर में खेलने वाले पाकिस्तानी खिलाड़ी इमरान नजीर इस आक्रामक भारतीय से ज्यादा प्रतिभाशाली थे और शिंजो आबे बोले अगर कोरोना संकट नहीं थमा तो अगले साल भी ओलम्पिक का आयोजन करना मुश्किल हो जाएगा। 

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

सहवाग से ज्यादा टैलेंटेड था यह PAK क्रिकेटर,पर समझदार नहीं: शोएब अख्तर

पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना है कि वीरेंद्र सहवाग के दौर में खेलने वाले पाकिस्तानी खिलाड़ी इमरान नजीर इस आक्रामक भारतीय से ज्यादा प्रतिभाशाली थे, लेकिन ज्यादा समझदार नहीं थे। और साथ ही उन्हें देश के क्रिकेट प्रशासन से भी सहयोग नहीं मिला। अख्तर को लगता है कि पाकिस्तान ने नजीर की प्रतिभा की कद्र नहीं की। शोएब अख्तर ने स्थानीय मीडिया से कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि इमरान नजीर उतने समझदार थे, जितने सहवाग। मुझे नहीं लगता कि सहवाग में इतनी प्रतिभा थी, जितनी नजीर में थी। प्रतिभा के मामले में कोई तुलना नहीं हो सकती।’

Published: undefined

फोटो: आईएएनएस

कामरान ने छोटे भाई उमर को दी सलाह, कहा- सचिन-धोनी-कोहली से कुछ सीखो

पाकिस्तानी टीम से बाहर चल रहे विकेटकीपर कामरान अकमल को लगता है कि तीन साल का प्रतिबंध झेल रहे उनके छोटे भाई उमर अकमल को सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली के मैदान के अंदर और बाहर के आचरण से सीख लेनी चाहिए।उमर पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पाकिस्तान सुपर लीग से पहले भ्रष्ट संपर्कों की जानकारी नहीं देने के लिए तीन साल का प्रतिबंध लगाया है। कामरान ने ‘काउ कॉर्नर क्रॉनिकल्स’ कार्यक्रम में कहा, ‘‘मेरी उमर को सलाह है कि उसे सीख लेनी चाहिए।अगर उसने गलती की है तो उसे दूसरों से सीखना चाहिए।वह अभी युवा है।जिंदगी में कई विपरीत परिस्थितियां आती हैं,’ उन्होंने कहा, ‘लेकिन उसे विराट कोहली से जरूर सीख लेनी चाहिए।आईपीएल के शुरुआती दिनों में विराट अलग तरह का इंसान था और इसके बाद उसने अपना रवैया बदला।देखो वह कैसे विश्व का नंबर एक बल्लेबाज बना।’

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

ओलंपिक के लिए टीम मानसिक रूप से तैयार : सलीमा टेटे

भारतीय महिला हॉकी टीम की मिडफील्डर सलीमा टेटे का मानना है कि टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतना टीम का लक्ष्य है और इसके समक्ष आने वाली चुनौतियों का सामना करने के लिए टीम मानसिक रूप से तैयार है। कोरोनावायरस के कारण टोक्यो ओलंपिक को एक साल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है और अब इसका आयोजन 2021 में होगा। भारतीय टीम इस समय बेंगलुरू के भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के स्थित केंद्र में तैयारी कर रही है और अपनी फिटनेस पर ध्यान दे रही हैं। सलीमा ने कहा, "अगले एक साल में हमारे खेल में सुधार की बहुत संभावना है। लॉकडाउन के दौरान अपनी फिटनेस पर ध्यान देने से फिर से अभ्यास के लिए तैयार रहेंगे।"

Published: undefined

फोटो : सोशल मीडिया

जब तक कोविड-19 नहीं चला जाता ओलम्पिक का होना मुश्किल: आबे

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने कहा कि अगर कोरोनावायरस के कारण उपजी स्थिति ठीक नहीं होती है तो अगले साल भी ओलम्पिक खेलों का आयोजन करना मुश्किल हो जाएगा। टोक्यो ओलम्पिक इसी साल होने थे लेकिन कोविड-19 के कारण इन्हें एक साल तक के लिए टाल दिया गया। ओलम्पिक से संबंधी सवाल के जवाब में आबे ने कहा कि यह जरूरी है कि खिलाड़ी और दर्शक सुरक्षित महसूस करें और इसके लिए जरूरी है कि वायरस को रोका जाए। सीएनएन ने आबे के हवाले से लिखा है, "हम लगातार कहते आ रहे हैं कि ओलम्पिक और पैरालम्पिक खेलों का आयोजन तभी होना चाहिए जब सभी इसमें सुरक्षित होकर भाग ले सकें। अगर कोरोनावायरस नहीं जाता है तो इस तरह से खेल आयोजित कराना नामुमकिन होगा।" इससे पहले टोक्यो ओलम्पिक की आयोजन समिति के अध्यक्ष ने कहा था कि अगर खेलों में और देरी होती है तो फिर इन्हें रद्द कर देना चाहिए।

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

प्री सीजन के लिए भारत दौरे पर नहीं आएगी मैनचेस्टर युनाइटेड

इंग्लिश प्रीमियर लीग क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड ने कोविड-19 संकट को देखते हुए भारत दौरे पर प्री सीजन मैच खेलने की योजना को रद्द कर दिया है। युनाइटेड की टीम इस साल के आखिर में कोलकाता में खेले जाने वाले प्री सीजन मैच को लेकर अधिकारियों के संपर्क में थी। कोरोनावायरस के कारण इस समय फुटबाल को या तो स्थगित कर दिया गया है या फिर रद्द कर दिया गया है। ऐसी उम्मीद की जा रही थी कि मैनचेस्टर युनाइटेड क्लब का भारत दौरे पर होने वाला प्री सीजन मैच जुलाई अगस्त में खेला जाना था और यह अगले सीजन की शुरुआत से पहले होना था। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, युनाइटेड के सूत्रों ने पुष्टि की कि कोई इंश्योरेंस नहीं है, क्योंकि यह अभी योजना के स्तर पर था और करार पर हस्ताक्षर होने बाकी हैं।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined