खेल

खेल: CPL में नाइट राइडर्स ने बदला हेड कोच और जियोसिनेमा की IPL व्यूअरशिप ने बनाया नया स्ट्रीमिंग रिकॉर्ड

IPL 2023 के बाद वेस्टइंडीज में CPL यानी कैरेबियन प्रीमियर लीग का आयोजन होना है और आईपीएल 2023 के आधिकारिक डिजिटल स्ट्रीमिंग पार्टनर जियोसिनेमा ने अपने आईपीएल व्यूअरशिप के साथ एक नया स्ट्रीमिंग रिकॉर्ड बनाया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया  

CPL 2023: नाइट राइडर्स ने बदला हेड कोच, इस दिग्गज को सौंपी कमान

आईपीएल 2023 के बाद वेस्टइंडीज में CPL यानी कैरेबियन प्रीमियर लीग का आयोजन होना है। इस लीग के लिए केकेआर की फ्रेंचाइजी ट्रिनबागो नाइट राइडर्स (Trinbago Knight Riders) ने अपने नए कोच का ऐलान कर दिया है। इस फ्रेंचाइजी ने वेस्‍टइंडीज के पूर्व हेड कोच फिल सिमंस को अपना नया हेड कोच नियुक्‍त किया है। फिल सिमंस भारत के अभिषेक नायर की जगह लेंगे। अभिषेक नायर इस वक्त कोलकाता नाइटराइडर्स के सहायक कोच हैं। फिल सिमंस पहले भी सीपीएल में काम कर चुके हैं। उन्‍होंने अपनी कोचिंग में बारबाडोस रॉयल्‍स को चैंपियन बनाया था, जो कि अब सीपीएल में बारबाडोस ट्राइडेंट्स के नाम से जानी जाती है।

ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के कप्‍तान किरोन पोलार्ड हैं। उन्होंने फिल सिमंस की नियुक्ति पर कहा कि ‘कप्‍तान होने के नाते मैं फिल सिमंस का हमारे साथ होने को लेकर काफी उत्‍साहित हूं। हमने जोड़ी के रूप में शानदार काम किया है। हमने अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर ऐसा किया और अब टीकेआर के लिए एकसाथ करने का मौका मिला है। उम्‍मीद है कि यह जोड़ी चेहरों पर मुस्‍कान लाए और टीकेआर के लिए उत्‍साहजनक नतीजे दोबारा लेकर आए।

Published: undefined

जियोसिनेमा की आईपीएल व्यूअरशिप ने नया स्ट्रीमिंग रिकॉर्ड बनाया

आईपीएल 2023 के आधिकारिक डिजिटल स्ट्रीमिंग पार्टनर जियोसिनेमा ने अपने आईपीएल व्यूअरशिप के साथ एक नया स्ट्रीमिंग रिकॉर्ड बनाया है। प्लेटफॉर्म के दर्शकों की संख्या तेजी से बढ़ रही है, और आईपीएल के नवीनतम सीजन ने पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (बार्क) की रिपोर्ट के अनुसार, प्रति आईपीएल मैच में जियोसिनेमा पर बिताया गया औसत उपयोगकर्ता समय 60 मिनट से अधिक हो गया है, जो रैखिक टीवी के बराबर है, जो 60 मिनट की सीमा में रहता है। जियोसिनेमा ने हाल ही में घोषणा की कि टूर्नामेंट के पहले पांच हफ्तों में 1300 करोड़ से अधिक वीडियो देखे गए। यह मील का पत्थर उपयोगकर्ताओं के बीच प्लेटफॉर्म की बढ़ती लोकप्रियता को इंगित करता है जो चलते-फिरते अपनी पसंदीदा सामग्री देखना पसंद करते हैं।

पिछले हफ्ते, टैम रिपोर्ट ने खुलासा किया कि आईपीएल के चल रहे सीजन के दौरान हर हफ्ते कनेक्टेड टीवी (सीटीवी) विज्ञापन स्पॉट बढ़ रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, सीटीवी एड स्पॉट्स ने लगातार वृद्धि की प्रवृत्ति का प्रदर्शन किया है, जो पहले सप्ताह में 78 स्पॉट्स (औसत विज्ञापन स्पॉट्स प्रति मैच) से बढ़कर सप्ताह 4 में 94 स्पॉट्स (प्रति मैच) हो गया है, जो 20 प्रतिशत की वृद्धि का प्रतिनिधित्व करता है। आईपीएल की डिजिटल स्ट्रीमिंग के दौरान प्रायोजकों की संख्या 25 तक पहुंच गई है, जो किसी भी खेल टूर्नामेंट के लिए सबसे ज्यादा है।

Published: undefined

सबसे निराशाजनक बात योजनाओं पर टिके नहीं रहना है :शेन बॉन्ड

लखनऊ सुपरजाइंट्स से पांच रन से हार के बाद मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड ने पहले से चर्चा की गई योजनाओं पर टिके नहीं रहने के लिए अपनी टीम के गेंदबाजी आक्रमण की आलोचना की। मुंबई का डेथ ओवरों की गेंदबाजी का संकट मंगलवार को फिर से सामने आया, जब उन्होंने आखिरी तीन ओवरों में 54 रन दिए, क्योंकि लखनऊ ने 177/3 पोस्ट किया, जिसमें मार्कस स्टोइनिस ने 47 गेंदों पर नाबाद 89 रन बनाकर एक कठिन पिच पर याद रखने वाली पारी खेली। मुम्बई के गेंदबाजी कोच शेन बांड ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "मेरे लिए, सबसे निराशाजनक बात यह है कि हम जिन योजनाओं के बारे में बात करते हैं, उन पर टिके नहीं रहते हैं। हम मार्कस जैसे खिलाड़ियों के लिए इस विकेट पर क्या करना चाहते हैं और हम जहां गेंदबाजी करना चाहते थे, वहां गेंदबाजी नहीं की।"

बांड ने कहा, "जब आप एक टीम योजना को देख रहे होते हैं, तो आपको बल्लेबाजों को उन क्षेत्रों में हिट करने के लिए मिलता है जहां आप चाहते हैं कि वे हिट करें। इसे उनके लिए जितना संभव हो उतना कठिन बनाएं। आप नहीं चाहते (चाहते हैं) कि वे आपको हिट करें। उन क्षेत्रों में जिन्हें वे हिट करना चाहते हैं।" बॉन्ड ने कहा, "स्टोइनिस के साथ हमने देखा - एक अच्छा खिलाड़ी। हम जानते थे कि वह सीधे मैदान में हिट करने की कोशिश कर रहा था और हमने उसके लिए गेंदें फेंकी। अंत में, उसकी पारी दोनों टीमों के बीच का अंतर थी।"

Published: undefined

मोहसिन मानसिक रूप से काफी मजबूत हैं: क्रुणाल पांड्या

लखनऊ सुपरजायंट्स के कप्तान क्रुणाल पांड्या ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ अंतिम ओवर में 11 रनों का बचाव करने की उच्च दबाव की स्थिति से बाहर निकलने के लिए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहसिन खान की सराहना करते हुए कहा कि वह मानसिक रूप से काफी मजबूत हैं। क्रुणाल ने मैच खत्म होने के बाद कहा, "मोहसिन एक ऐसा व्यक्ति है जिसके पास वास्तव में बहुत बड़ा दिल है। और अगर इस खेल में आपका दिल बड़ा है, तो आप बहुत आगे जाते हैं। और यही मोहसिन के बारे में है। वास्तव में मैं उसके लिए बहुत खुश है। उसने पिछले एक साल में कोई क्रिकेट नहीं खेला है।"

"वह एक बहुत ही गंभीर सर्जरी से गुजरा। और फिर यहां आकर और सीधे इतनी उच्च दबाव वाली स्थिति में आईपीएल खेलना, यह दिखाता है कि वह मानसिक रूप से कितना मजबूत है। उसका दिल बड़ा है और जब किसी का दिल बड़ा होता है, तो आकाश ही उसके लिए सीमा होती है।" क्रुणाल, जिन्हें बल्लेबाजी करते हुए रिटायर हर्ट होना पड़ा, ने यह भी बताया कि लखनऊ के लिए मुंबई पर जीत हासिल करना कभी आसान नहीं था, जो घर में उनका आखिरी लीग मैच था। "मुझे ऐंठन हो रही थी और मुझे लगा जैसे मैंने एक मांसपेशी खींच ली है। टीम के लिए कुछ भी, मैं टीम का खिलाड़ी रहा हूं। वास्तव में खुश हूं।"

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • राहुल-अखिलेश की अनोखी जनसभा, माइक खराब लेकिन देश की वर्तमान दशा-दिशा और भविष्य पर खूब हुई चर्चा, देखें वीडियो

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: ईरानी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर की आपात स्थिति में लैंडिंग, हादसे का अंदेशा, रेस्क्यू के लिए टीमें रवाना

  • ,
  • लोकसभा चुनावः बिहार की 5 सीट पर भी कल वोटिंग, सारण में रोहिणी तो हाजीपुर में चिराग की साख दांव पर

  • ,
  • ईरानी राष्ट्रपति को ले जा रहे हेलीकॉप्‍टर की अजरबैजान में हुई हार्ड लैंडिंग, दुर्घटना की खबरों को खारिज किया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः पांचवें चरण में कल बंगाल की 7 सीट पर भी मतदान, BJP के कई दिग्गजों की साख दांव पर