खेल

IND vs SA T20: चोटिल बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज को टीम में मिली जगह, BCCI ने किया ऐलान

सिराज ने अभी तक 5 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 5 विकेट लिए हैं। सिराज ने आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच श्रीलंका के खिलाफ फरवरी 2022 में खेला था। वे 10 मैचों में 13 विकेट चुके हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में मोहम्मद सिराज को शामिल किया गया है। वह चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह लेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने शुक्रवार को इसका ऐलान किया है। अब सिराज को इंग्लैंड से बुलाया गया है। वह वहां काउंटी खेल रहे थे।

इस बारे में बीसीसीआई सूत्र ने कहा था, ‘यह तय है कि बुमराह टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाएंगे। उन्हें पीठ दर्द की गंभीर परेशानी है और उन्हें छह महीने तक बाहर रहना पड़ सकता है।’ चर्चा थी कि बुमराह की जगह मुख्य टीम में दीपक चाहर या मोहम्मद शमी को शामिल किया जा सकता है, लेकिन सिलेक्टर्स ने सिराज को मौका देने का फैसला किया। बीसीसीआई ने इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के लिए शमी-चाहर को स्टैंडबाई रखा है। बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टी20 मैच खेले थे।

Published: undefined

मोहम्मद सिराज टी20 फॉर्मेट में दमदार प्रदर्शन कर चुके हैं। वे इंडियन प्रीमियर लीग के जरिए चमके। इसके बाद उन्हें साल 2017 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलते हुए टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया। सिराज ने अभी तक 5 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 5 विकेट लिए हैं। सिराज ने आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच श्रीलंका के खिलाफ फरवरी 2022 में खेला था। वे 10 मैचों में 13 विकेट चुके हैं।

गौरतलब है कि सिराज टी20 विश्वकप 2022 के लिए भी भारत मौका दे सकता है। बुमराह की गैरमौजूदगी में उनके पास टीम इंडिया में शामिल होने का अच्छा मौका है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined