खेल

पत्नी और साथी खिलाड़ियों के साथ धोनी ने मनाया अपना 38वां जन्मदिन, आईसीसी ने भी की उपलब्धियों की तारीफ

अपने जन्मदिन के मौके पर माही ने पत्नी साक्षी समेत टीम इंडिया के कई साथी खिलाड़ियों के साथ अपना जन्मदिन मनाया। आईसीसी ने भी धोनी के जम्नदिन पर उनकी उपलब्धियों को लेकर ट्विटर पर उनकी तारीफ की है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

टीम इंडिया को तीन अंतर्राष्ट्रीय खिताब जिताने वाले टीम इंडिया के पूर्व कैप्टन कूल महेन्द्र सिंह धोनी का 38वां जन्मदिन है। इस मौके पर धोनी ने केदार जाधव, हार्दिक पांड्या समेत टीम के कई खिलाडियों के साथ अपना बर्थ-डे सेलिब्रेट किया।

अंतर्राष्ट्रीय व्रिकेट में उनके योगदान और शानदार करियर की प्रशंसा करते हुए आईसीसी ने ट्विटर पर माही की उपलब्धियों को लेकर एक वीडियो साझा किया है। इस वीडियो के कैप्शन में आईसीसी ने लिखा, 'एक ऐसा नाम जिसने भारतीय क्रिकेट का चेहरा बदल दिया, एक ऐसा नाम जो दुनिया के लाखों लोगों को प्रेरित करता है, एक ऐसा नाम जो विवादों से परे रहा है, महेन्द्र सिंह धोनी सिर्फ नाम नहीं है।' इस वीडियो में टीम इंडिया समेत दूसरे देशों के कई खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी की उपलब्धियों को लेकर बात कर रहे हैं।

Published: undefined

वीडियो में कप्तान कूल की तारीफ करते हुए कोहली ने कहा, 'आप बाहर से जो देखते हैं, वह इस बात से बहुत अलग है कि वह व्यक्ति कैसा है। वह हमेशा से शांत और एकाग्र रहे है, उनसे काफी कुछ सीखा जा सकता है। वह मेरे कप्तान थे और हमेशा रहेंगे। एक-दूसरे को लेकर हमारी समझ कमाल की है। मुझे उनके सुझाव का हमेशा से इंतजार रहता है।'

वीडियो में बुमराह ने कहा, '2016 में जब मैं टीम में आया था तब वह कप्तान थे। वह टीम को शांत रखते है और मदद के लिए हमेशा तैयार रहते है।'

Published: undefined

बता दें कि अपनी कप्तानी में महेंद्र सिंह धोनी ने टीम इंडिया को साल 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप जिताया था। इसके बाद धोनी की कप्तानी में साल 2011 में टीम ने आईसीसी वर्ल्ड कप और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था। इसके अलावा आईपीएल में भी धोनी ने बतौर कप्तान अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स को कई बार विजेता बनाया है।

Published: undefined

अपने जन्मदिन के मौके पर माही ने पत्नी साक्षी समेत टीम इंडिया के कई साथी खिलाड़ियों के साथ अपना जन्मदिन मनाया। धोनी के संन्यास को लेकर पिछले दिनों मीडिया में खबरों का बाजार गर्म था। हालांकि धोनी ने फिलहाल अपने संन्यास को लेकर अभी किसी भी प्रकार की घोषणा नहीं की है।

Published: undefined

जन्मदिन के मौके पर हार्दिक पांड्या के साथ मस्ती करते हुए धोनी

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined