खेल

पाकिस्तान के 7 फुट लंबे इस गेंदबाज का दावा, कहा- मैंने बर्बाद किया गौतम गंभीर का करियर

7 फुट एक इंच लंबे पाकिस्तान के इस तेज गेंदबाज ने 2012 में खेली गई सीरीज में गंभीर को 4 बार आउट किया था। 3 मैचों की वनडे सीरीज में इरफान ने गंभीर को दो बार और टी-20 सीरीज में एक बार आउट किया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान ने दावा किया है कि उनकी वजह से भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का करियर खत्म हो गया। इरफान ने कहा है कि 2012 में उन्होंने सीमित ओवरों में गंभीर का करियर खत्म कर दिया था।

इरफान ने पाकिस्तान के समाचार चैनल समा टीवी से कहा, "गौतम गंभीर मुझसे डरते थे। मुझे लगता है कि उनका करियर मेरी वजह से खत्म हुआ है। उसके बाद वे टीम में वापस नहीं आ पाए।"

Published: undefined

सात फुट एक इंच लंबे पाकिस्तान के इस तेज गेंदबाज ने 2012 में खेली गई सीरीज में गंभीर को चार बार आउट किया था। तीन मैचों की वनडे सीरीज में इरफान ने गंभीर को दो बार और टी-20 सीरीज में एक बार आउट किया था।

इस सीरीज के बाद गंभीर ने इंग्लैंड के खिलाफ एक सीरीज खेली थी लेकिन इसके बाद वह टीम से बाहर हो गए थे।

Published: undefined

इरफान ने कहा, "वह मुझे खेलना पसंद नहीं करते थे। और जब दोनों टीमें नेट्स पर अभ्यास करती थीं तो वे मेरी आंखों से आंखे नहीं मिला पाते थे। मुझे याद है 2012 में मैंने उन्हें चार बार आउट किया था और वह मेरे खिलाफ असहज रहते थे।"

Published: undefined

इरफान यहीं नहीं रूके। उन्होंने यहां तक कहा है कि भारतीय बल्लेबाजों को उनकी गेंद नजर ही नहीं आती थी।

उन्होंने कहा, "जब मैं भारत के खिलाफ खेला तो उनकी बल्लेबाजी मेरे सामने असहज थी। कुछ खिलाड़ियों ने 2012 में मुझसे कहा भी था कि उन्हें मेरी लंबाई के कारण मेरी गेंद दिखती नहीं है साथ ही वह मेरी तेजी को भी नहीं पकड़ पाते हैं।"

Published: undefined

बता दें कि पाकिस्तान के बाएं हाथ के इस गेंदबाज ने अपने करियर में पाकिस्तान के लिए 4 टेस्ट, 60 वनडे और 20 टी-20 मैच खेले हैं। पाकिस्तान के लिए खेलते हुए इरफ़ान ने अपने टेस्ट करियर में महज़ 10 विकेट लिए थे। इसके अलावा वनडे में उन्होंने 83 विकेट लिए थे, जिनमें 30 रन देकर 4 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा। इरफान ने 20 टी-20 मैचों में 15 विकेट लिए।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined