खेल

फुटबॉल जगत ने खो दिया एक और सितारा, माराडोना के बाद अब इटली के इस दिग्गज खिलाड़ी ने दुनिया को कहा अलविदा

1982 वर्ल्ड कप में पाओलो रॉसी को ‘गोल्डन बूट एंड गोल्डन बॉल’ से नवाजा गया था। वर्ल्ड कप फाइनल में उन्होंने ओपनिंग गोल दागा था। इटली ने इस मैच में वेस्ट जर्मनी को 3-1 से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दुनिया को एक और दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी ने अलविदा कह दिया है। इटली के स्टार फुटबॉलर पाओलो रॉसी का 64 साल की उम्र में निधन हो गया है। 1982 में इटली वर्ल्ड चैंपियन बनाने में पाओलो रॉसी का बड़ा योगदान था। रोजी जुवेंटस और एसी मिलान की ओर से खेल चुके थे। इसी साल 25 नवंबर को अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर डिएगो माराडोना का निधन हुआ था। 15 दिन के भीरतर फुटबॉल जगत ने अपना एक और सितारा खो दिया है।

Published: 10 Dec 2020, 9:31 AM IST

1982 वर्ल्ड कप में पाओलो रॉसी को 'गोल्डन बूट एंड गोल्डन बॉल' से नवाजा गया था। वर्ल्ड कप फाइनल में उन्होंने ओपनिंग गोल दागा था। इटली ने इस मैच में वेस्ट जर्मनी को 3-1 से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया था। रॉसी ने इसी साल ब्राजील के खिलाफ हैट्रिक गोल भी किए थे। 338 क्लब गेम्स में उन्होंने 134 गोल किए। पाओलो रॉसी को अपने समय के बेस्ट फॉरवर्ड खिलाड़ियों में गिना जाता था। रोसी ने इटली के लिए 48 मैच खेले। संन्यास लेने के बाद रॉसी आरएआई स्पोर्ट्स के साथ एक्सपर्ट के तौर पर जुड़ गए थे।

Published: 10 Dec 2020, 9:31 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 10 Dec 2020, 9:31 AM IST