खेल

FIFA World Cup: अर्जेंटीना से हार के बाद भी अंतिम 16 में जगह बनाने में कामयाब रही पोलैंड, मेक्सिको का सपना टूटा

इस बीच मेक्सिको ने सऊदी अरब को 2-1 से हराया लेकिन गोल औसत में पोलैंड से पिछड़कर नॉक आउट दौर से रह गया। मेक्सिको और पोलैंड के एक बराबर चार चार अंक रहे लेकिन एक गोल ज्यादा खाने के कारण मेक्सिको का सपना टूट गया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

पोलैंड के कोच चेस्लाव मिचनीविक्ज का मानना है कि बुधवार को अर्जेंटीना से 0-2 की हार के बावजूद उनकी टीम विश्व कप के अंतिम 16 में जगह बनाने में कामयाब रही। वहीं, अजेर्टीना ने भी इस जीत के बाद अंतिम-16 में जगह बना ली है। अर्जेंटीना के स्ट्राइकर एलेक्सिस मैक एलिस्टर और जूलियन अल्वारेज के गोल के साथ टीम ग्रुप सी में शीर्ष पर पहुंच गई, जहां टीम के कुल छह अंक हैं।

Published: undefined

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के हवाले से पोलिश कोच ने कहा, "हमने कड़ी मेहनत की है और हमें ग्रुप में चार अंक मिले हैं, हम नियमों को जानते हैं और हमने दूसरे हाफ को नियंत्रित किया है।"
उन्होंने गोलकीपर वोज्शिएक स्जेसनी की प्रशंसा की, जिन्होंने काफी गोल बचाए, जिस कारण पोलैंड अगले दौर में जगह बनाने में कामयाब रहा।

Published: undefined

इस बीच मेक्सिको ने सऊदी अरब को 2-1 से हराया लेकिन गोल औसत में पोलैंड से पिछड़कर नॉक आउट दौर से रह गया। मेक्सिको और पोलैंड के एक बराबर चार चार अंक रहे लेकिन एक गोल ज्यादा खाने के कारण मेक्सिको का सपना टूट गया। पोलैंड 1986 के बाद पहली बार नॉक आउट दौर में पहुंचा है। पोलैंड इससे पहले 2002, 2006 और 2018 में विश्व कप में अपनी मौजूदगी में ग्रुप चरण से आगे नहीं जा पाया था।

मेक्सिको ने दूसरे हाफ में पांच मिनट के अंतराल में दो गोल दागकर अपनी जीत पक्की की।

आईएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined