खेल

रांची टेस्ट: पहले दिन रोहित ने बनाए कई रिकॉर्ड, एक सीरीज में सबसे ज्यादा छक्के और शतक, दिग्गजों को भी छोड़ा पीछे

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में रोहित भारत के लिए सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं। साथ ही रोहित 1 सीरीज में 3 शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय ओपनर बन गए हैं। इससे पहले सुनील गावस्कर ने 1 सीरीज में 3 या अधिक शतक लगाए थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रांची में खेले जा रहे तीसरे और सीरीज के आखिरी मैच के पहले दिन टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने एक बार फिर कई नए रिकॉर्ड बनाए। रोहित शर्मा किसी एक टेस्ट सीरीज में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इस सीरीज में रोहित अब तक कुल 17 छक्के लगा चुके हैं। वह बांग्लादेश के साथ 2018 में हुई दो मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज के शिमरोन हिटमायेर के 15 छक्कों के रिकार्ड को पीछे छोड़ चुके हैं। इसी सीरीज के पहले मैच में रोहित ने एक मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगा कर रिकॉर्ड कायम किया था।

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

रांची के झारखंड स्टेट्स क्रिकेट एसोसिएशन इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में जारी तीसरे टेस्ट में रोहित ने मैच के पहले दिन शनिवार को अपने करियर का छठा टेस्ट शतक पूरा किया। साथ ही दक्षिण अफ्रीका के साथ जारी इस सीरीज में यह उनका तीसरा शतक है। विशाखापट्टनम में खेले गए पहले मैच की दोनों ही परियों में भी रोहित शर्मा ने शतक बनाया था। इस मैच में रोहित ने कुल 13 छक्के लगाकर पाकिस्तान के वसीम अकरम के 12 छक्कों का रिकार्ड ध्वस्त किया था।

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में रोहित शर्मा भारत के लिए सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकार्ड अपने नाम कर चुके हैं। साथ ही रोहित एक सीरीज में तीन शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय ओपनर बन गए हैं। रोहित के अलावा सुनील गावस्कर ने तीन मौकों पर एक सीरीज में तीन या उससे अधिक शतक लगाए थे। तीसरे मैच में शतक के साथ रोहित ने अपने 2000 टेस्ट रन भी पूरे कर लिए हैं।

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

बता दें कि इस सीरीज से पहले रोहित के नाम सिर्फ तीन शतक थे लेकिन अब उनके नाम 30 टेस्ट मैचों में छह शतक हो गए हैं। रोहित ने अब तक कुल 30 टेस्ट मैचों की 51 पारियों में 46.58 के औसत से 2003 रन बना लिए हैं। उनके नाम 10 अर्धशतक भी हैं।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined