खेल

'ओवर कॉन्फिडेंस की वजह से मिली हार', इंदौर में भारत की हार पर पूर्व कोच ने की आलोचना

भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने कहा कि यह हार अति आत्मविश्वास के कारण आई है, जहां आप चीजों को हल्के में लेते हैं। आप मौके छोड़ देते हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने इंदौर में तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के हाथों नौ विकेट की हार के लिए रोहित शर्मा की टीम की आलोचना की है। साथ ही कहा कि यह हार अति आत्मविश्वास के कारण आई है। टेस्ट के पहले दिन, भारत ने पहले बल्लेबाजी करने के लिए चुने जाने के बाद पहले सत्र में सात विकेट खो दिए थे। मैथ्यू कुहनमैन ने अपना पहला पांच विकेट लेने के लिए शानदार गेंदबाजी की, जिससे भारत पहली पारी में 109 रन पर ढेर हो गया।

Published: undefined

ऑस्ट्रेलिया द्वारा 88 रन की बढ़त लेने के बाद, भारत दूसरी पारी में 163 रन पर सिमट गया। शीर्ष क्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के 59 रन को छोड़कर, कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पाया। दूसरी पारी में नाथन लियोन ने आठ विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को 76 रन का लक्ष्य दिलाया, जिसे उन्होंने शुक्रवार को 18.5 ओवर में हासिल कर लिया।

Published: undefined

उन्होंने कहा, यह हार अति आत्मविश्वास के कारण आई है, जहां आप चीजों को हल्के में लेते हैं। आप मौके छोड़ देते हैं। इस कारण मैच में आप पीछे हो गए। मुझे लगता है कि यह इन सभी चीजों का एक संयोजन था जब आप वास्तव में अपना दिमाग लगाते हैं तो देखेंगे कि पहली पारी से ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर दबाव बनाकर रखा।

Published: undefined

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने सोचा कि भारतीय टीम के खिलाड़ी अपने स्थान के लिए खेल रहे थे। टीम में बदलाव के कारण केएल राहुल बाहर हो गए। उनमें से कुछ चीजें थोड़ी अस्थिर करने वाली हो सकती हैं।

हेडन ने सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड की भी सराहना की, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 76 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए नाबाद 49 रन बनाए।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined