खेल

तालिबान का एक फैसला अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के लिए बना आफत, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया रद्द करेगा टेस्ट मैच!

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने नवंबर में अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले एकमात्र टेस्ट को रद्द करने के संकेत दिए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद से ही अफगानिस्तान क्रिकेट के भविष्य पर खतरा मंडरा रहा है। इन सबके बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने नवंबर में अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले एकमात्र टेस्ट को रद्द करने के संकेत दिए हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का कहना है कि अगर तालिबान अफगानिस्तान में महिला क्रिकेट पर पाबंदी लगाता है तो वह नवंबर में खेले जाने वाले टेस्ट को रद्द कर देगा।

Published: undefined

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कहा गया है कि अगर तालिबान की सरकार द्वारा महिलायों को क्रिकेट नहीं खेलने देने की मीडिया रिपोर्ट्स सच हैं तो ऑस्ट्रेलिया बनाम अफगानिस्तान के बीच टेस्ट मैच का आयोजन भी नहीं किया जाएगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बयान में कहा गया, ''महिलायों की क्रिकेट को भी वे पुरुषों के खेल की तरह ही अहमियत देते हैं और महिलायों को अगर खेलने नही दिया जाता है तो अफगानिस्तान को ऑस्ट्रेलिया की धरती पर खेलने नहीं दिया जाएगा।'' क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आगे कहा, ''हम राशिद ख़ान जैसे क्रिकेटर को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट खेलते देखना चाहते हैं, लेकिन यह तब संभव नहीं है जब रोया समीम और उनकी टीम को क्रिकेट खेलने से रोका जाए।''

आपको बता दें, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन ने भी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के इस फैसले का समर्थन किया है। गौरतलब है कि अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच एकमात्र टेस्ट का आयोजन 27 नवंबर को होबार्ट में होना है। अफगानिस्तान क्रिकेट के लिए हालांकि यह बेहद मुश्किल वक्त है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined