खेल

IND Vs ENG: रोहित शर्मा ने बल्ले से आलोचकों का मुंह किया बंद, 7वें शतक के साथ अपने नाम दर्ज किए कई रिकार्ड

भारत के धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा में शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाया है। रोहित ने 131 गेंदों को सामना कर शतक बनया है। उन्होंने अपने टेस्ट करियर का सातवां शतक लगाया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने यहां एमए चिदम्बरम स्टेडियम में इंग्लैंड के साथ जारी दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शनिवार को अपने करियर का सातवां टेस्ट शतक लगाया। इस शतक के साथ कई कीर्तिमान रोहित के नाम जुड़ गए। रोहित ने अब तक सात टेस्ट शतक लगाए हैं और सभी देश में ही लगे हैं। यह एक रिकार्ड है। इससे पहले यह रिकार्ड मोहम्मद अजहरूद्दीन के नाम था, जिन्होंने छह शतक देश में लगाने के बाद विदेश में अपना पहला शतक लगाया था।

Published: undefined

वैसे वैश्विक स्तर पर देखा जाए तो बांग्लादेश के मोमिनुल हक के नाम अपने शुरुआती 10 शतक देश में ही लगाने का रिकार्ड है। इस क्रम में रोहित का नाम दूसरे स्थान पर है। इसके बाद एफएस जैक्सन, चंदू बोर्डे और मार्नस लाबुशैन के नाम हैं, जिन्होंने पांच-पांच शतक देश में लगाने के बाद ही विदेशी पिचों पर तीन अंकों को छुआ था।

रोहित ने साल 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ शतक लगाया था। अब उन्होंने नौ पारियों, 15 महीने के बाद पहला शतक लगाया है। चेन्नई में यह उनका पहला शतक है। रोहित दुनिया के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने चार टीमों-श्रीलंका, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ क्रिकेट के सभी फारमेट्स में शतक लगाए हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined