खेल

रांची टेस्ट से पहले South Africa को झटका, ये सलामी बल्लेबाज हुआ बाहर और सरफराज से छिन सकती है पाक टीम की कप्तानी

अफ्रीका द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार, मार्कराम को दूसरे मैच की दूसरी पारी में चोट लगी है जिस वजह से शनिवार से शुरू होने वाले सीरीज के तीसरे मैच के लिए उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया है और सरफराज की जगह अजहर अली पाक टेस्ट टीम के कप्तान बन सकते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज एडिन मार्कराम दाहिनी कलाई में लगी चोट के कारण भारत के खिलाफ यहां शनिवार से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। भारतीय टीम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से आगे चल रही है।

क्रिकेट साउथ अफ्रीका द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार, मार्कराम को दूसरे मैच की दूसरी पारी में चोट लगी। मेहमान टीम को मैच में एक पारी और 137 रनों से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। मुकाबले में खराब प्रदर्शन करने के कारण मार्कराम ने किसी मजबूत चीज पर अपना गुस्सा निकाला जिसके कारण वह खुद को चोटिल कर बैठे।

Published: undefined

मार्कराम ने इसपर कहा, "इस तरह घर वापस जाना दुखद है और मैं पूरी तरह से समझ गया हूं कि मैंने क्या गलती की, मैं इसकी पूरी जिम्मेदारी लेता हूं। हमारी टीम में यह अस्वीकार्य है और टीम को गलत तरीके से प्रभावित करने के कारण मुझे सबसे ज्यादा दुख हो रहा है।"

Published: undefined

मार्कराम ने कहा, "मैंने इससे बहुत कुछ सीखा है और मुझे यकीन है अन्य खिलाड़ियों ने भी इससे सीख ली है। हम समझते हैं कि खेल में भावनाएं बहुत अधिक होती हैं और कभी-कभी गुस्सा आप पर हावी हो जाता है जैसा कि इस बार मेरे साथ हुआ, लेकिन जैसा मैंने कहा कि मैं कोई बहाना नहीं मार सकता। मैंने इसकी पूरी जिम्मेदारी ली है, मैंने टीम से माफी मांगी है और उम्मीद है कि मैं जल्द ही इसकी भरपाई करुं गा।" किसी भी खिलाड़ी को मार्कराम की जगह टीम में शामिल नहीं किया गया है।

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

सरफराज से छिन सकती है पाकिस्तान टीम की कप्तानी

पाकिस्तान के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज अजहर अली टेस्ट टीम के कप्तान के रूप में सरफराज अहमद की जगह ले सकते हैं जबकि विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान उप-कप्तान बन सकते हैं। पाकिस्तान के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक टीम के कप्तान के रूप में सरफराज के प्रदर्शन से खुश नहीं हैं और उन्होंने कथित तौर पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के सीईओ वसीम खान के सामाने अपनी बात रख दी है।

Published: undefined

सूत्रों के अनुसार, मिस्बाह ने पीसीबी के सामने यह कहा है कि सरफराज टीम के कप्तान नहीं बने रह सकते। हालांकि, बोर्ड ने कहा कि वे आस्ट्रेलिया जैसे महत्वपूर्ण दौरे पर नए कप्तान को चुनने का जोखिम नहीं उठा सकते। इस बीच, सीमित ओवर के प्रारूप में कप्तान के लिए मोहम्मद हफीज का नाम सामने आ रहा है।

रिपोर्ट के अनुसार, प्रबंधन आस्ट्रेलियाई दौर पर युवा खिलाड़ियों के साथ प्रयोग कर रहा है और अगर टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाती तो वे यह बहाना बना सकते हैं कि टीम बदलाव के दौर से गुजर रही है।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined