खेल

खेल की खबरें: राष्ट्रमंडल गेम्स के लिए भारतीय मुक्केबाजी दल में उथल-पुथल जारी और नेमार को हो सकती है जेल की सजा

राष्ट्रमंडल गेम्स के लिए भारतीय मुक्केबाजी दल में उथल-पुथल मची हुई है। PSG के स्ट्राइकर नेमार को सैंटोस से ला लीगा बार्सिलोना में अपने स्थानांतरण में विसंगतियों के लिए दो साल या उससे अधिक की जेल की सजा और भारी जुर्माना का सामना करना पड़ सकता है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

नेमार को हो सकती है जेल की सजा

पेरिस सेंट जर्मेन के स्ट्राइकर नेमार को नौ साल पहले ब्राजील के दिग्गज सैंटोस से ला लीगा बार्सिलोना में अपने स्थानांतरण में विसंगतियों के लिए दो साल या उससे अधिक की जेल की सजा और भारी जुर्माना का सामना करना पड़ सकता है। नेमार ने बार्सिलोना में बहुत सफलता का आनंद लिया, 2017 में फ्रांसीसी दिग्गज पीएसजी में जाने से पहले चार साल यहां बिताए। स्पेनिश क्लब में उनका स्थानांतरण करना परेशानी का सबब रहा है और अक्टूबर में बार्सिलोना कोर्ट में अंतिम सुनवाई निर्धारित है।

बार्सिलोना यूनिवर्सल की एक रिपोर्ट में बुधवार को कहा गया कि बार्सिलोना में नेमार के अनुबंध में तत्कालीन क्लब के अध्यक्ष सैंड्रो रॉसेल की ओर से बहुत सारी गलतियां शामिल थी, जिन्होंने ब्राजील के फुटबॉलर के पिता और एजेंट और सैंटोस एफसी के एक पूर्व निदेशक के साथ मिलीभगत की थी।

रिपोर्ट में कहा गया, "डीआईएस ने सात साल पहले एक शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें दावा किया गया था कि उन्हें खिलाड़ी, उसके परिवार और बार्सिलोना द्वारा धोखा दिया गया था।"

Published: undefined

बारबाडोस रॉयल्स ने आगामी सीपीएल सीजन के लिए डेविड मिलर को कप्तान बनाया

फोटो: IANS

बारबाडोस रॉयल्स ने बुधवार को कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) के 2022 सत्र के लिए अनुभवी दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज डेविड मिलर को अपना कप्तान बनाने की घोषणा की। वर्तमान में मिलर इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों के लिए दक्षिण अफ्रीका के कार्यवाहक कप्तान हैं। हेड कोच ट्रेवर पेनी और रॉयल्स के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा के साथ मिलकर काम करेंगे, जिनके साथ वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) राजस्थान रॉयल्स में अपने समय के दौरान खेले हैं।

मिलर ने कहा, "आईपीएल में रॉयल्स में अपने समय के दौरान, मैं हमेशा बहुत अच्छा महसूस करता था और टीम के साथ एक गहरा संबंध स्थापित करने में सक्षम था। यह मेरे लिए बारबाडोस रॉयल्स में आने का एक रोमांचक समय है, और मुझे कप्तान के रूप में नियुक्त करने का सौभाग्य मिला है।"

Published: undefined

दक्षिण अफ्रीका, अफगानिस्तान के खिलाफ आयरलैंड ने 14 सदस्यीय टीम की घोषणा की

फोटो: IANS

क्रिकेट आयरलैंड ने बुधवार को घोषणा की कि कप्तान एंड्रयू बालबर्नी के नेतृत्व में 14 सदस्यीय टीम को दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए बरकरार रखा गया है। हाल ही में टीम के खिलाड़ियों ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली थी। आयरलैंड 3 और 5 अगस्त को ब्रिस्टल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा, उसके बाद 9, 11 और 12 अगस्त को स्टॉर्मोंट में खेले जाने वाले अफगानिस्तान के खिलाफ पांच मैचों की टी20 के पहले तीन मैच, उसके बाद 15 और 17 अगस्त को अंतिम दो टी20 खेलेगा।

आयरलैंड ने 26 और 28 जून को दो टी20 के लिए भारत की मेजबानी की, जिसमें दर्शकों ने 2-0 से सीरीज जीती, जिसमें दूसरे मैच में चार रन की जीत भी शामिल थी। उन्होंने हाल ही में 2022 के सीजन में न्यूजीलैंड की मेजबानी की, कई मौकों पर अविश्वसनीय जीत के करीब आने के बावजूद एकदिवसीय और टी20 सीरीज 3-0 से हार गए।

Published: undefined

सीडब्ल्यूजी 2022: बॉक्सिंग टीम में उथल-पुथल जारी

फोटो: IANS

टोक्यो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता महिला मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन की निजी कोच संध्या गुरुंग की मान्यता को समायोजित करने के लिए टीम डॉक्टर की मान्यता में बदलाव के बाद राष्ट्रमंडल गेम्स के लिए भारतीय मुक्केबाजी दल में उथल-पुथल मची हुई है।

उनकी मान्यता स्थिति में बदलाव से डॉ. करनजीत सिंह अब खेल विलेज में नहीं रह सकते हैं और प्रशिक्षण और प्रतियोगिता के दौरान मुक्केबाजों के लिए उपलब्ध हो सकते हैं। प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए, उसे एक दिन का पास प्राप्त करना होगा।

मुक्केबाजी में चोटों की बहुत गुंजाइश होती है और डॉक्टर की उपस्थिति जरूरी है। भारतीय बॉक्सिंग टीम ने यह सबक तब सीखा, जब बॉक्सर सतीश को चोट लग गई और उनकी मदद के लिए कोई डॉक्टर नहीं था।

Published: undefined

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 में बेयरस्टो के खेलने पर संदेह : रिपोर्ट 

फोटो: IANS

इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार को शुरूआती टी20 मैच में खेलने पर संदेह बना हुआ है। इस बारे में डेली मेल की एक रिपोर्ट में जानकारी दी गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि बेयरस्टो को सैम करन को अपने कंधों पर ले जाते हुए स्पोट किया गया, क्योंकि बेयरस्टो को संभावित रूप से चोट लगने की बात कही जा रही है।

बेयरस्टो को कथित तौर पर आइस पैक के साथ ट्रेनिंग सत्र से बाहर जाते हुए देखा गया था।
हालांकि, इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने इस बारे में कोई अपडेट नहीं दिया है कि वह प्रोटियाज के खिलाफ टी20 मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में होंगे या नहीं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined