खेल

T20 World Cup: भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल पर मंडराया बारिश का खतरा! फिर ऐसे होगा मैच, इस टीम को होगा फायदा

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में रिजर्व डे की सुविधा सिर्फ सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले के लिए की गई है। यानी आज सेमीफाइनल मैच बारिश की वजह से नहीं हो पाती है। तब 11 नवंबर को भी मैच करवाया जा सकता है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

आज टी20 विश्व कप का दूसरा सेमीफाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। यह मैच एडिलेड ओवल मैदान में खेला जाएगा। इस बीच एडिलेड में बीती रात काफी बारिश हुई है। इतना ही नहीं, सुबह भी एडिलेड में बारिश हो रही थी। ऐसे में अब बारिश का साया इंडिया और इंग्लैंड के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल पर भी मंडराया हुआ है।

Published: undefined

यदि आज ये सेमीफाइनल बारिश से धुलता है, तो क्या होगा? किस टीम को फाइनल में जगह मिलेगी? आइए आपको समझाते हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में रिजर्व डे की सुविधा सिर्फ सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले के लिए की गई है। यानी आज सेमीफाइनल मैच बारिश की वजह से नहीं हो पाती है। तब 11 नवंबर को भी मैच करवाया जा सकता है। यह मैच एडिलेड में ही होगा। ऐसे में अगर पहले दिन कुछ ओवर होते हैं तो बाकी ओवर दूसरे दिन करवाए जा सकते हैं।

Published: undefined

अगर दोनों ही दिन बिल्कुल भी मैच नहीं होता है। यानी की बगैर टॉस कराए या बगैर कोई ओवर किए ही बारिश के कारण मैच रद्द होता है, तब ग्रुप स्टेज में मिले पॉइंट के आधार फैसला किया जाएगा। बता दें कि इंडिया 5 मैचों में 8 पॉइंट्स के साथ ग्रुप 2 में टाॅप पर रहा। वहीं इंग्लैंड ग्रुप 1 में न्यूजीलैंड से 5 मैचों में 7 अंक के साथ दूसरे स्थान पर था।

वहीं एक्यूवेदर डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, एडिलेड में गुरुवार को तापमान 22 डिग्री के आस-पास रहेगा। बादलों की लुकाछिपी के कारण धूप-आती जाती रहेगी। बारिश की आशंका 20 फीसदी से अधिक है। लेकिन, बादलों के बहुत ज्यादा बरसने की आशंका नहीं है।

Published: undefined

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी।

इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), मोईन अली, हैरी ब्रुक, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, टाइमल मिल्स, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड और एलेक्स हेल्स।

इसे भी पढ़ें: T20 World Cup 2022 का दूसरा सेमीफाइनल आज, भारत और इंग्लैंड के बीच होगी फाइनल के लिए 'जंग'

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined