खेल

वर्ल्ड कप 2019: कपिल देव के अलावा ये दो लोग चुन सकते हैं टीम इंडिया का नया कोच, चर्चाएं जोरों पर

सचिन, गांगुली और लक्ष्मण के मना करने का बाद कपिल, गायकवाड़ और रंगास्वामी की इस तिकड़ी ने ही महिला टीम के कोच डब्ल्यू वी रमन की नियुक्ति की थी। हालांकि इन तीनों को औपचारिक तौर से अभी तक नियुक्त नहीं किया गया है, लेकिन इस बात पर चर्चा जोरों पर है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त की गई प्रशासकों की समिति (सीओए) ने भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के कोचिंग स्टाफ के लिए आवेदन मांगे हैं। ऐसी खबरें हैं कि सीओए कोचिंग स्टाफ की नियुक्ति की जिम्मेदारी कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी को दे सकती है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि इन तीनों को हालांकि औपचारिक तौर से अभी तक नियुक्त नहीं किया गया है, लेकिन इस बात पर चर्चा जोरों पर है।

Published: undefined

अधिकारी ने कहा, "इन लोगों को अभी तक औपचारिक तौर पर नियुक्त नहीं किया गया है, लेकिन चर्चाएं जारी हैं। इसलिए इस मुद्दे पर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा।"

Published: undefined

इन तीनों में से एक पूर्व क्रिकेटर ने कहा, "मैं अपने बारे में तभी कुछ कह सकता हूं जब प्रक्रिया पूरी हो जाएगी और मेरे पास औपचारिक नियुक्ति पत्र हाथ में होगा।"

इन्हीं तीनों ने महिला टीम के कोच डब्ल्यू. वी. रमन की नियुक्ति की थी, लेकिन यह तब हुआ था जब सचिन तेंदलुकर, सौरभ गांगुली और वीवीएस. लक्ष्मण की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने कोच नियुक्ति से मना कर दिया था और अपनी जिम्मेदारियों के बारे में सीओए से स्पष्टीकरण मांगा था।

Published: undefined

इन तीनों ने यह तभी किया था जब इन तीनों पर सीएसी का सदस्य रहते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजियों के साथ जुड़ने को लेकर हितों के टकराव का मुद्दा उठा था। बीसीसीआई के लोकपाल डीके जैन इस मुद्दे को देख रहे हैं।

एड हॉक सीएसी भारतीय पुरुष टीम के मुख्य कोच को नियुक्त करेगी तो वहीं बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) राहुल जौहरी अन्य सहयोगी स्टाफ की नियुक्ति करेंगे, जो नए संविधान के मुताबिक होगा।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined