खेल

खेल की 5 बड़ी खबरें: पूर्व अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी ने कोरोना से जीता जंग और UEFA अगस्त में शुरू करेगा चैंपियंस लीग?

यूनियन ऑफ यूरोपियन फुटबाल एसोसिएशन (यूईएफए) कोरोना वायरस के कारण स्थगित हुए चैंपियंस लीग के मैचों को सात और आठ अगस्त को कराने पर विचार कर रहा है। स्काई स्पोर्ट्स इटालिया की रिपोर्ट के अनुसार, राउंड-16 के बाकी बचे मैच सात और आठ अगस्त को होंगे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

पूर्व अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी पैट्रिक ने कोरोना से जीता जंग

अमेरिका के पूर्व टेनिस खिलाड़ी पैट्रिक मैकएनरो ने रविवार को बताया कि उनका कोरोना वायरस टेस्ट नेगेटिव आया है। अमेरिका के पूर्व डेविस कप कप्तान पैट्रिक में कोरोनावायरस के लक्षण थे और उन्होंने न्यूयॉर्क में अपने घर के अंदर खुद को क्वारंटाइन कर रखा था। पैट्रिक ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने कहा, " सब ठीक है। मेरे और मेरी पत्नी मेलिसा के लिए बहुत अच्छी खबर है। हम दोनों का कोविड-19 टेस्ट नेगेटिव पाया गया है। हमने सुबह ही टेस्ट कराया।"

उन्होंने कहा, " हमें पता है कि टीवी पर टेस्ट के बारे में बहुत सारी बातें की जा रही है और हमें उसकी जरूरत है। हमारे लिए और न्यूयॉर्क में यह सब देखकर बहुत अच्छा लगा। "

Published: undefined

अगस्त में चैंपियंस लीग को शुरू करने पर विचार कर रहा यूईएफए

यूनियन ऑफ यूरोपियन फुटबाल एसोसिएशन (यूईएफए) कोरोना वायरस के कारण स्थगित हुए चैंपियंस लीग के मैचों को सात और आठ अगस्त को कराने पर विचार कर रहा है। स्काई स्पोर्ट्स इटालिया की रिपोर्ट के अनुसार, राउंड-16 के बाकी बचे मैच सात और आठ अगस्त को होंगे जबकि इसके बाद बाकी तीन दिन में मैच होंगे और इसका फाइनल 29 अगस्त को खेला जाएगा।

लीग के सेमीफाइनल मुकाबले 18 से लेकर 22 अगस्त तक इंस्ताबुल में खेले जाएंगे। इससे चैंपियंस लीग 2020/21 सीजन के ग्रुप चरण मैच 20 अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दिए जाएंगे। चैंपियंस लीग का फाइनल 30 मई को इंस्ताबुल में होना था। हालांकि कोरोनावायरस के कारण इसे स्थगित कर दिया था जबकि राउंड 16 के दूसरे राउंड के मुकाबले भी अभी खेले जाने थे।

इससे पहले, यह अफवाह फैल गई थी कि फाइनल तीन अगस्त को होगा, लेकिन यूईएफए के अध्यक्ष एलेक्जेंडर सेफरीन ने इससे इनकार किया था। यूईएफए ने एक बयान में कहा, "ऐसी खबरें हैं कि यूईएफए एलेक्जेंडर सेफरीन ने जर्मनी में जेडडीएफ से कहा है कि यूईएफए चैंपियंस लीग तीन अगस्त को खत्म होगा। यह सही नहीं है।"

Published: undefined

अफ्रीकन चैंपियंस लीग, कन्फेडेरेशन कप अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित

अफ्रीकन चैंपियंस लीग और कन्फेडेरेशन कप फाइनल्स को कोरोना वायरस के कारण अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। इनका आयोजन मई में होना था। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अफ्रीकी फुटबाल परिसंघ (सीएएफ) ने शनिवार को एक बयान में कहा, " कन्फेडेरेशन कप का फाइनल्स और चैंपियंस लीग 2019-20 को अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। इसके नए कार्यक्रमों की घोषणा सभी शेयरधारकों के साथ बातचीत के बाद की जाएगी।"

चैंपियंस लीग का फाइनल हाल ही में बनाए गए 50 हजार दर्शकों की क्षमता वाले जपोमा स्टेडियम में 29 मई को जबकि कन्फेडेरेशन कप का फाइनल मोरक्को की राजधानी रबात स्थित प्रिसं मौले अब्देल्लाह स्टेडियम में 24 मई को आयोजित होनी थी।

Published: undefined

ईडन गार्डन्स के मैदानकर्मियों ने पिच पर काम करते बनाए रखी सोशल डिस्टेंसिंग

अगर कोरोना वायरस नहीं आता और इसके कारण तमाम तरह की खेल गतिविधियां रुकी नहीं होतीं तो ईडन गार्डन्स के पिच क्यूरेटर सुजान मुखर्जी रविवार सुबह अपनी चाय के कप के साथ बैठे नहीं होते। अब तक कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल में अपने तीन मैच खेल लिए होते और मुखर्जी टीम प्रबंधन से मिले आदेशों का पालन कर 22 गज को तैयार कर रहे होते।

आईपीएल के स्थगित हो जाने के कारण सभी वरिष्ठ क्यूरेटर को सिर्फ यह देखना पड़ रहा है कि पिच पर नियमिति रूप से पानी डाला जा रहा है या नहीं और घास पर भी नजर रखी जा रही है। मुखर्जी ने कहा, "मैं पिच को तीन दिन में तैयार नहीं कर सकता। मैं सप्ताह में दो दिन ईडन जाता हूं और देखता हूं कि काम कैसे चल रहा है। अभी हमें सिर्फ पिच पर पानी डालना है और घास काटनी है। रोलर नहीं चला रहे हैं, क्योंकि क्रिकेट नहीं हो रही है।"

उन्होंने कहा, "मुझे जो भी निर्देश मिल रहे हैं मैं उनका पालन कर रहा हूं। मैदानकर्मी मास्क पहने हुए हैं। बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) ने मास्क की व्यवस्थाके लिए शानदार काम किया है। हाथ धोने के लिए सेनेटाइजर और खाने का भरपूर इंतजाम है। हर किसी की देखबाल की जा रही है।"

मुखर्जी ने कहा, "जहां तक सोशल डिस्टेंसिंग की बात है मैदानकर्मी एक दूसरे से दूर खड़े रहते हैं। मैंने उनसे कहा है कि घांस काटते समय एक ही मशीन का इस्तेमाल करें। जब से मैंने कामकाज संभाला है, वे लोग मैदान पर थूकते भी नहीं हैं, इसलिए फिक्र की कोई बात नहीं है।"

Published: undefined

उम्मीदों के बोझ के बाद भी निरंतरता धोनी को रोहित से आगे रखती है : पीटरसन

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने कहा है कि आईपीएल के सर्वकालिक महानतम कप्तानों में महेंद्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा से आगे हैं। पीटरसन ने कहा कि धोनी की कप्तानी में हर सीजन उम्मीदों के बोझ बढ़ने के बाद भी चेन्नई सुपर किंग्स की निरंतरता धोनी को आगे रखती है।

पीटरसन ने एक चैनल के शो पर कहा, "स्टीफन फ्लेमिंग के साथ उनका तालमेल, टीम में निरंतरता और जिस विकेट पर वो खेलते हैं, इसलिए धोनी के खिलाफ जाना मुश्किल है और इसलिए वो मेरा वोट लेंगे।"

रोहित के बारे में पीटरसन ने कहा, "रोहित ने जो किया वो मुझे पसंद है। मुझे मुंबई इंडियंस और उनकी सोच पसंद है। लेकिन दबाव और निरंतरता के कारण धोनी की चेन्नई को मेरा वोट जाता है।"

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined