खेल

खेल की 5 बड़ी खबरें: पाकिस्तानी क्रिकेटरों का हुआ कोरोनावायरस जांच और एकांतवास में गए न्यूजीलैंड के खिलाड़ी

पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में खेलने वाले खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ, मैच अधिकारियों, प्रसारणकर्ताओं, टीम के मालिकों की मंगलवार को कोरोनावायरस की जांच कराई और यह सभी 128 मामले नकारात्मक पाए गए हैं। 

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पीएसएल में की गई 128 कोरोनावायरस जांच नकारात्मक : पीसीबी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को बताया कि उसने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में खेलने वाले खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ, मैच अधिकारियों, प्रसारणकर्ताओं, टीम के मालिकों की मंगलवार को कोरोनावायरस की जांच कराई और यह सभी 128 मामले नकारात्मक पाए गए हैं। क्रिकेटपाकिस्तान डॉट कॉम डॉट पीके के मुताबिक, कोविड-19 के संभावित मामले को ध्यान में रखते हुए पीसीबी ने यह टेस्ट अपनी जिम्मेदारी के तौर पर किए थे। इसके अलावा मुलतान सुलतांस की टीम के 17 कोविड-19 टेस्ट सोमवार को किए गए थे और वो भी नकारात्मक आए हैं।

Published: undefined

आईपीएल पर फैसला 15 अप्रैल के बाद : रिजिजू

खेल मंत्रालय ने गुरुवार को साफ कर दिया कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के भविष्य पर फैसला 15 अप्रैल के बाद लिया जाएगा। मंत्रालय ने बताया कि कोरोनावायरस के कारण फैली मौजूदा स्थिति को देखने के बाद ही 15 अप्रैल के बाद नई एडवाइजरी जारी की जाएगी। खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कहा कि क्रिकेट के मसलों पर फैसला बीसीसीआई को लेना होता है। इस बीमारी का असर सीधे तौर पर देश के नागिरकों पर पड़ेगा।

Published: undefined

एफआईएच हॉकी प्रो लीग 17 मई तक स्थगित

कोरोनावायरस के पूरे विश्व में फैल रहे प्रभाव के कारण अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने प्रो लीग को 17 मई तक के लिए स्थगित कर दिया है। एफआईएच ने गुरुवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी।

बयान में लिखा है, "कोविड-19 को लेकर हालिया स्थिति और इसे लेकर वैश्विक स्तर पर सरकारों द्वारा की गई प्रतिक्रिया के कारण एफआईएच ने अपने सभी साथी राष्ट्रीय संघों के साथ मिलकर यह फैसला किया है कि एफआईएच हॉकी प्रो लीग के स्थगन को 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है।"

Published: undefined

डी कॉक के साथ एकांतवास पसंद करूंगा : स्टेन

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने कहा है कि वह अपने कप्तान क्विंटन डी कॉक के साथ अलगाव में रहना पसंद करेंगे। इस समय पूरा विश्व कोरोनावायरस से जूझ रहा है जिसने अभी तक 9,000 लोगों की जान ले ली हैं। वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो स्टेन के हवाले से लिखा है, "मैं डी कॉक जैसे शख्स के साथ अलगाव में रहना पसंद करूंगा।"

अपनी इस पंसद का कारण बताते हुए स्टेन ने कहा कि डी कॉक एक अच्छे बाबर्ची हैं और उनके साथ रहने से उन्हें मछली पकड़ने के वीडियो देखने का समय मिलेगा। उन्होंने कहा, "वह मेरे विश्व के पसंदीदा लोगों में से हैं। अगर आप उनके होटल के कमरे में जाएंगे तो वो या तो मछली पकड़ने की तैयारी में लगे होंगे या फिर खाना बनाने के वीडियो देख रहे होंगे। जब आप उनके घर पर जाएंगे तो वह यही काम कर रहे होंगे।"

Published: undefined

आस्ट्रेलिया से लौटने के बाद एकांतवास में गए न्यूजीलैंड के खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया दौरे से लौटने के बाद न्यूजीलैंड पुरुष क्रिकेट टीम और उसके सपोर्ट स्टाफ को कोरोनावायरस के कारण 14 दिन के अनिवार्य एकांतवास में रखा गया है। स्टफ डॉट को डॉट एनजेड की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डेन के आदेश के मुताबिक पिछले सप्ताह सिडनी से लौटी न्यूजीलैंड पुरुष टीम के 15 खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को गुरुवार को घर में ही रहने को कहा गया है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined