खेल

खेल की 5 बड़ी खबरें: ‘शीला की जवानी’ गाने पर डांस करते नजर आए वॉर्नर और BCCI ने बनाई ‘टीम मास्क फोर्स’

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में लोगों को सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से नया वीडियो बनाया है और कोरोना संकट के बीच डेविड वॉर्नर अपनी बेटी संग ‘शीला की जवानी’ गाने पर डांस करते नजर आ रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

BCCI ने बनाई ‘टीम मास्क फोर्स ’

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में लोगों को सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से नया वीडियो बनाया है, जिसमें विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर जैसे क्रिकेटर नजर आ रहे हैंश ‘टीम मास्क फोर्स’ सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने के लिए जागरूकता पैदा करने के लिए बनाई गई हैश बोर्ड ने ट्वीट किया ,‘टीम इंडिया अब टीम मास्क फोर्स हैश ‘ इंडिया फाइट कोरोना’ से जुड़ें और केंद्र सरकार का सेतु आरोग्य मोबाइल ऐप डाउनलोड करेंश’

Published: 18 Apr 2020, 6:33 PM IST

'शीला की जवानी' गाने पर डेविड वॉर्नर ने बेटी संग किया डांस

कोरोना महामारी के बीच ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने अपनी बेटी संग एक वीडियो शेयर किया, जिसमें वह बॉलीवुड गाने 'शीला की जवानी' पर डांस करते नजर आ रहे हैं। 33 साल के वॉर्नर ने कटरीना कैफ के आइटम सॉन्ग वाले खुद के दो वीडियो शेयर किए हैं। वीडियो में उनकी बेटी इंडियन ड्रेस में नजर आ रही है। इंस्टाग्राम पर वीडियो पोस्ट कर वॉर्नर ने लिखा, 'इंडी ने मुझे एक और वीडियो बनाने को कहा।' इसके बाद उन्होंने अगले वीडियो के कैप्शन में लिखा, 'कोई हमारी मदद करें प्लीज।'

इसे भी पढ़ें- खेल की 5 बड़ी खबरें: कोरोना के बीच IPL की मेजबानी को तैयार श्रीलंका और आपस में भिडे़ पाक के दो क्रिकेटर

Published: 18 Apr 2020, 6:33 PM IST

कोरोना: बंद दरवाजे के बीच भी टेनिस खेलने को तैयार हैं सानिया

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा कोरोना महामारी की वजह से बंद दरवाजों के बीच भी खेलने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि प्रतिस्पर्धी टेनिस में उतरने के लिए वह बिना दर्शकों वाले मैच में खेलने के लिए राजी हैं। फैंस के बिना खेल के आयोजन की वकालत करने वालों में स्पेनिश स्टार राफेल नडाल के बाद सानिया मिर्जा शीर्ष स्तर की दूसरी टेनिस खिलाड़ी हैं। घातक कोरोना वायरस के कारण टेनिस को बड़ा झटका लगा है। कोरोना वायरस से प्रभावित होने वाला पहला बड़ा टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन था, जिसे शुरू में 24 मई 7 जून तक से खेला जाना था। अब यह ग्रैंड स्लैम 20 सितंबर से 4 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा, जबकि प्रतिष्ठित विंबलडन को इस साल रद्द कर दिया गया।

Published: 18 Apr 2020, 6:33 PM IST

फोटो: सोशल मीडिया

सुनील छेत्री बोले-मेरे पहले मैच से सभी चाहते थे कि मैं गोल करूं

भारतीय फुटबाल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने बताया है कि जब से उन्होंने राष्ट्रीय टीम में पहला मैच खेला था तब से हर कोई चाहता है कि वह गोल करें। छेत्री ने 2005 में पाकिस्तान के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय पदार्पण किया था। इंडियनसुपरलीग डॉट कॉम ने छेत्री के हवाले से लिखा है, "मैंने पाकिस्तान वाले मैच से पदार्पण किया था तब से लेकर अभी तक सभी चाहते हैं कि मैं गोल करूं।" छेत्री ने जब पदार्पण किया तब बाइचुंग भूटिया और रेनेडी सिंह जैसे खिलाड़ी टीम में थे। उन्होंने कहा, "हम दोनों के बीच में किसी तरह की तुलना नहीं की जा सकती। अच्छी बात यह थी कि बाइजुंग भाई उस समय टीम में थे। बाइचुंग, महेश गवली, सुरकुमार सिंह, क्लीइमैक्स लॉरेंस उस समय राष्ट्रीय टीम का हिस्सा थे और यह सभी शानदार खिलाड़ी थे। उन्होंने मेरा साथ दिया।

Published: 18 Apr 2020, 6:33 PM IST

फोटो: सोशल मीडिया

सितंबर से शुरु होगा विश्व कप 2022 क्वालीफायर्स: कोनमेबोल

दक्षिण अमेरिकी फुटबाल परिसंघ (कोनमेबोल) ने पुष्टि की है कि 2022 में कतर में होने वाले फीफा विश्व कप के क्वालीफायर्स मुकाबले इस साल सितंबर से शुरू होंगे। क्वालीफायर्स के पहले दो राउंड के मैचों का आयोजन मार्च से आखिर में होने थे, लेकिन कोरोनावायरस के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कोनमेबोल ने एक बयान में कहा, "2022 विश्व कप के क्वालीफायर्स फीफा द्वारा तय किए गए हैं और अब इसका आयोजन राउंड रोबिन के आधार पर सितंबर में शुरू किया जाएगा।" इससे पहले, मीडिया खबरों में कहा गया था कि कोनमेबोल को 18 राउंड के टूर्नामेंट को कराने के लिए प्रारुपों में बदलाव करना होगा।

इसे भी पढ़ें- खेल की 5 बड़ी खबरें: अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हुआ IPL 2020 और ये होटल बनेगा टीम कोहली का क्‍वारंटाइन सेंटर!

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: 18 Apr 2020, 6:33 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 18 Apr 2020, 6:33 PM IST