खेल

WPL2023: दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराया, तारा नॉरिस ने चटकाए 5 विकेट

पहले खेलते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 219 रन बनाए थे, जिसके जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 20 ओवर में 8 विकेट पर 163 रन ही बना सकी, जिससे दिल्ली को टूर्नामेंट की पहली जीत मिली।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में महिला प्रीमियर लीग 2023 के दूसरे मुकाबले में आज दिल्ली कैपिटल्स ने शेफाली वर्मा (84) और कप्तान मेग लैनिंग (72) के बीच 162 रन की शानदार ओपनिंग साझेदारी और फिर तारा नॉरिस (5/29) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 60 से हरा दिया।

Published: undefined

पहले खेलते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 219 रन बनाए थे, जिसके जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 20 ओवर में 8 विकेट पर 163 रन ही बना सकी, जिससे दिल्ली को टूर्नामेंट की पहली जीत मिली। बैंगलोर की पारी स्मृति मंधाना ने दो चौकों के साथ शुरू किया। दूसरे छोर से, सोफी डिवाइन ने तीसरे ओवर में तीन चौके लगाने के लिए शिखा पांडे की धुलाई की। स्मृति ने स्लॉग स्वीप किया और फिर चौथे ओवर में जेस जोनासेन की गेंद पर बैक-टू-बैक चौके लगाए।

Published: undefined

वहीं, खतरनाक होती ओपनिंग साझेदारी (41) को एलिस कैपसे ने तोड़ा, जब सोफी ने मिड-आफ पर सोफी (14) को शेफाली वर्मा के हाथों कैच आउट कराया। अपने अगले ओवर में एलिस ने मंधाना (35) को आउट किया। दसवें ओवर में एलिसे पेरी और दिशा कासट ने राधा यादव की गेंद पर चौके की हैट्रिक लेने सहित पांच चौके लगाकर लक्ष्य का पीछा करने की कोशिश की।

Published: undefined

लेकिन तारा नॉरिस ने मैच को दिल्ली के पक्ष में मजबूती से ला दिया। अपने पहले ओवर में, उन्होंने एलिसे (31) को बोल्ड कर दिया, फिर दो गेंदों के बाद, उन्होंने दिशा (9) को भी चलता कर दिया। अपने अगले ओवर में, तारा ने ऋचा घोष (2) को लॉन्ग-आन पर कैच आउट कराया। इसके बाद तारा ने कनिका आहुजा (0) को भी आउट करके बैंगलोर का दम ही निकाल दिया।

Published: undefined

हीथर नाइट और मेगन शट्ट ने आठवें विकेट के लिए 28 गेंदों पर 54 रन की साझेदारी में पांच चौके और दो छक्के लगाए। लेकिन तारा ने इस टूर्नामेंट के पहले पांच विकेट लेने के लिए नाइट (34) को पवेलियन भेज दिया। मेगन ने एक के बाद एक दो चौके लगाकर पारी का अंत किया, लेकिन दिल्ली को शानदार जीत से रोकने में पूरी तरह से नाकामयाब रहीं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • मायावती की पार्टी पर बरसे पूर्व सांसद धनंजय सिंह, बोले- बीएसपी ने पत्नी का टिकट काटकर मुझे बेइज्जत करने की साज़िश की

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के तिलक नगर इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग, कुछ लोगों को चोटें आईं, मचा हड़कंप

  • ,
  • लोकसभा चुनावः BSP ने बस्ती में आखिरी क्षणों में बदला उम्मीदवार, दयाशंकर मिश्र की जगह लवकुश पटेल ने किया नामांकन

  • ,
  • लोकसभा चुनाव 2024: तीसरे चरण में 93 सीटों पर कल मतदान, कई केंद्रीय मंत्रियों की 'अग्निपरीक्षा'

  • ,
  • दुनियाः सुनीता विलियम्स कल तीसरी बार अंतरिक्ष के लिए भरेंगी उड़ान और यूक्रेन में रूसी हवाई हमलों से बिजली गुल