खेल

Tokyo Olympic: रेसलर बजरंग का गोल्ड-सिल्वर जीतने का सपना टूटा, वर्ल्ड चैंपियन हाजी से हारे, ब्रॉन्ज की उम्मीदें बरकरार

टोक्यो ओलंपिक में भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया का मुकाबला (फ्रीस्टाइल 65 किग्रा भार वर्ग) सेमीफाइनल में मौजूदा ओलंपिक पदक विजेता और तीन बार के विश्व चैंपियन अजरबेजान के पहलवान हाजी अलीयेव से हुआ था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया  

टोक्यो ओलिंपिक की रेसलिंग मैट पर भारत के गोल्ड मेडल जीतने की आखिरी उम्मीद भी बजरंग पूनिया की हार के साथ टूट गई। आपको बता दें, पहलवान बजरंग पूनिया का मुकाबला (फ्रीस्टाइल 65 किग्रा भार वर्ग) सेमीफाइनल में मौजूदा ओलंपिक पदक विजेता और तीन बार के विश्व चैंपियन अजरबेजान के पहलवान हाजी अलीयेव से हुआ था।

Published: undefined

सेमीफाइनल मुकाबले में तीन बार के वर्ल्ड चैम्पियन अज़रबैजान के हाजी एलियेव ने बजरंग को 12-5 से हराया। इस हार के बाद भारतीय पहलवान अब ब्रॉन्ज मेडल के लिए अपनी लड़ाई लड़ते दिखेंगे। ब्रॉन्ज मेडल मैच में बजरंग का मुकाबला रूस के पहलवान से होगा। बजरंग पूनिया ने इससे पहले अपने प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में किर्गिस्तान के पहलवान को हराया था। फिर उसके बाद क्वार्टर फाइनल में ईरान के पहलवान को चित कर दिया था।

Published: undefined

आपको बता दें, पहले पीरियड में ही बजरंग 1-4 से पिछड़ गए थे।दूसरे पीरियड में हाजी एलियेव ने बजरंग का मशहूर फीतले दांव उन्हीं पर लगा दिया और अंक बटोर लिए। बजरंग अब 7-1 से पीछे थे।बजरंग ने फिर 2 अंक बटोरे, लेकिन हाजी ने 2 अंक और बटोरकर उनकी वापसी की उम्मीद खत्म कर दी।आखिरी पलों में बजरंग ने 2 अंक लिए, लेकिन हाजी भी 2 अंक बटोर ले गए।बजरंग 5-11 से पीछे हो गए थे।आखिरी पलों में बजरंग के कोच ने हाजी के दांव को चुनौती दी, लेकिन वह खारिज हो गया। इसी के साथ बजरंग की हार निश्चित हो गई

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined