वीडियो

नवजीवन बुलेटिन: लखनऊ हिंसा में 150 लोग गिरफ्तार, 19 के खिलाफ FIR दर्ज और उन्नाव रेप केस में आज होगा सजा का ऐलान

गुरुवार को लखनऊ में हुई हिंसा में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अभी तक 150 लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि 19 के खिलाफ FIR दर्ज की गई हैं। हिंसक प्रदर्शन के चलते यूपी के 13 जिलों में इंटरनेट सेवाएं पूरी तरह से बंद कर दी गई हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ देश की राजधानी में आज दो बड़े प्रदर्शन होने हैं। पहला भीम आर्मी द्वारा जामा मस्जिद से जंतर-मंतर और दूसरा जुमे की नमाज के बाद जामिया यूनिवर्सिटी के बाहर। हालांकि भीम आर्मी को प्रदर्शन के लिए दिल्ली पुलिस ने इजाजत देने से मना कर दिया है।

गुरुवार को लखनऊ में हुई हिंसा में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अभी तक 150 लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि 19 के खिलाफ FIR दर्ज की गई हैं। हिंसक प्रदर्शन के चलते यूपी के 13 जिलों में इंटरनेट सेवाएं पूरी तरह से बंद कर दी गई हैं। गाजियाबाद, लखनऊ, संभल, अलीगढ़, मेरठ, सहारनपुर, बरेली, आगरा, पीलीभीत, प्रयागराज, मऊ, आजमगढ़ और फिरोजाबाद शामिल हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर लगे आरोपों के बाद अमेरिकी संसद में प्रस्तावित महाभियोग को लेकर ट्रंप ने तुरंत ट्रायल की मांग की है। उन्होंने कहा कि डेमोक्रेट्स के पास उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं है। बता दें कि ट्रंप के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव निचली सदन ‘हाउस ऑफ रिप्रेसेंटेटिव में पास हो चुका है। अब अगर यह प्रस्ताव अमेरिकी सीनेट में भी यह पास हो गया तो ट्रंप को अपने पद से स्तीफा देना होगा।

उन्नाव रेप केस में नाबालिग लड़की से रेप के मामले में दोषी बर्खास्त बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर की सजा का आज ऐलान किया जाएगा। इस मामले में दिल्ली की तीस हजारी क्पौर्त्में बहस के बाद सजा पर फैसला लिया जाएगा. सोमवार को कोर्ट ने कुलदीप को इस मामले में दोषी करार दिया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined