वीडियो

नवजीवन बुलेटिन: दिल्ली में जूता फैक्ट्री में आग, काबू पाने में लगी दमकल की 36 गाड़ियां, 4 बड़ी खबरें

नरेला औद्योगिक क्षेत्र में एक जूते की फैक्ट्री में आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि इस पर काबू पाने के लिए दमकल की 36 गाड़ियां बुलानी पड़ीं और पश्चिम बंगाल बीजेपी के उपाध्यक्ष चन्द्र कुमार बोस ने CAA और NRC को लेकर अपनी ही पार्टी पर हमला बोला है। 4 बड़ी खबरें।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

राष्ट्रीय राजधानी में आग की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अनाज मंडी और किराड़ी अग्नि कांड के बाद अब नरेला औद्योगिक क्षेत्र में एक जूते की फैक्ट्री में आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि इस पर काबू पाने के लिए दमकल की 36 गाड़ियां बुलानी पड़ीं। इस घटना में एक दमकल कर्मी समेत तीन लोगों के घायल होने की खबर है। आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं लग पाया है, लेकिन इस दौरान फैक्ट्री में रखा सिलेंडर फट गया, जिससे आग ज्यादा भीषण हो गई।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा, “ यूपी के हालात देखिए। सैकड़ों भयावह घटनाएं होने के बाद भी महिला सुरक्षा के मुद्दे पर सरकार की तरफ से कोई हलचल नहीं दिखती है। यूपी के मुख्यमंत्री और मंत्रियों को शर्म आनी चाहिए। वो किस चीज का इंतजार कर रहे हैं? आप अपनी महिला नागरिकों को इंसाफ का भरोसा ही नहीं दे पा रहे हैं।”

पश्चिम बंगाल बीजेपी के उपाध्यक्ष चंद्र कुमार बोस ने CAA और NRC को लेकर अपनी ही पार्टी पर निशाना साधा है उन्होंने कहा, “अगर CAA किसी धर्म से संबंधित नहीं है तो फिर हम ये क्यों कह रहे हैं- हिन्दू, सिख, ईसाई, बौद्ध, पारसी और जैन। मुस्लिमों को शामिल क्यों नहीं कर रहे हैं।”

बिहार की राजधानी पटना के दानापुर इलाके में मंगलवार सुबह कई दुकानें आग की चपेट में आकर खाक हो गईं। आग लगने के कारण शॉट सर्किट बताया जा रहा है। दरसल दानापुर में एक ट्रेक्टर बिजली के खम्बे से टकरा गया, जिसके बाद खम्बे से उठी चिंगारी से एक दुकान में आग लग गई और देखते ही देखते पास की कई दुकानों को भी आग ने अपनी चपेट में ले लिया। इस हादसे में किसी के भी हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined