वीडियो

नवजीवन बुलेटिन: कर्नाटक संकट पर सुप्रीम कोर्ट का आदेश, विधायकों के इस्तीफे पर स्पीकर खुद लें फैसला, देखिए 4 बड़ी खबरें

कर्नाटक में 12 दिनों से जारी सियासी उठापटक के बीच आज सुप्रीम कोर्ट ने बागी विधायकों की अर्जी पर अपना फैसला सुना दिया है। कोर्ट ने जेडीएस-कांग्रेस के 16 बागी विधायकों की इस्तीफे पर फैसला स्पीकर पर छोड़ दिया है। देखिए इस वक्त की चार बड़ी खबरें।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कर्नाटक में 12 दिनों से जारी सियासी उठापटक के बीच आज सुप्रीम कोर्ट ने बागी विधायकों की अर्जी पर अपना फैसला सुना दिया है। कोर्ट ने जेडीएस-कांग्रेस के 16 बागी विधायकों की इस्तीफे पर फैसला स्पीकर पर छोड़ दिया है। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि विधानसभा स्पीकर केआर रमेश कुमार बागी विधायकों के इस्तीफे पर नियम के मुताबिक फैसला करें। इसके लिए कोई डेडलाइन नहीं दी जा रही है। कोर्ट के इस फैसले के बाद मुख्यमंत्री कुमारस्वामी गुरुवार को विधानसभा में विश्वास मत पेश करेंगे। कोर्ट ने ये भी कहा कि बागी विधायक विधानसभा में आने या न आने के लिए स्वतंत्र हैं। लेकिन, उनपर कोई दबाव नहीं डाला जा सकता।

कुलभूषण जाधव मामले में अंतराष्ट्रीय कोर्ट आज सुनाएगा फैसला

भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव पर आज इंटरनैशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (आईसीजे) अपना फैसला सुनाएगा। पाकिस्तान के सैन्य अदालत ने जाधव को कथित जासूस के आरोप में फांसी की सजा सुनाई थी, जिसके खिलाफ भारत ने आईसीजे में अपील की थी। भारत को उम्मीद है कि इंटरनैशनल कोर्ट पाकिस्तान को वियना संधि के उल्लंघन का दोषी ठहराएगा। माना जा रहा है कि कोर्ट कुछ ऐसा फैसला भी सुना सकता है जिससे भारत के रुख को मजबूती मिलेगी। नीदरलैंड के शहर हेग स्थित इंटरनैशनल कोर्ट भारतीय समयानुसार शाम 6.30 बजे फैसला सुनाएगा।

बिहार में आरएसएस समेत 19 संगठनों की कुंडली खंगालेगी नीतीश सरकार

बिहार की स्पेशल ब्रांच का एक आदेश इन दिनों सुर्खियों में है। दरअसल, स्पेशल ब्रांच की इंटेलिजेंस विंग ने आरएसएस और उससे जुड़े संगठनों के राज्य पदाधिकारियों के बारे में जानकारी इकट्ठा करने का आदेश दिया है। यह आदेश मई में स्पेशल ब्रांच के सभी डिप्टी एसपी को जारी किया गया है, जिसमें उनसे संगठनों के पदाधिकारियों का नाम और पते की जानकारी इकट्ठा करने के लिए कहा गया है।

Published: 17 Jul 2019, 12:55 PM IST

असम में ब्रह्मपुत्र नदी का तांडव, सभी 33 जिले में 46 लाख लोग प्रभावित

असम भीषण बाढ़ की चपेट में है। राज्य के सभी 33 जिले बाढ़ की चपेट में हैं। ब्रह्मपुत्र नदी का बढ़ता पानी नए इलाकों को अपनी चपेट में ले रहा है। यहां करीब 46 लाख लोग प्रभावित हैं और राज्य के 4,620 गांव बाढ़ में डूब चुके हैं। गुवाहाटी समेत राज्य के सभी जिलों में ब्रह्मपुत्र और उसकी सहायक नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। राज्य सरकार ने बाढ़ प्रभावितों को कैंपों में शरण दिया है।

Published: 17 Jul 2019, 12:55 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 17 Jul 2019, 12:55 PM IST

  • बड़ी खबर LIVE: कांग्रेस ने ओडिशा की 2 लोकसभा और विधानसभा की 8 सीट के लिए उम्मीदवार का ऐलान किया, देखें पूरी लिस्ट

  • ,
  • तारक मेहता... में सोढ़ी बन चुके गुरुचरण सिंह आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे, साथी कलाकारों ने ठीक होने की जताई उम्मीद

  • ,
  • BSP नेता आकाश आनंद ने आतंकवादियों से की BJP सरकार की तुलना, आचार संहिता समेत कई धाराओं में केस दर्ज

  • ,
  • बरनाला में किसानों और बेरोजगारों का जोरदार प्रदर्शन, वादे पूरे नहीं होने पर पूरे पंजाब में AAP के विरोध का ऐलान

  • ,
  • ओडिशा में BJP-BJD पर बरसे राहुल गांधी, बोले- मोदी-पटनायक में मिलीभगत, दोनों कुछ कॉर्पोरेट्स को पहुंचा रहे लाभ