वीडियो

नवजीवन बुलेटिन: कर्नाटक संकट पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा- स्पीकर के काम को हम तय नहीं कर सकते, देखिए 4 बड़ी खबरें

कर्नाटक के बागी विधायकों की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई करते हुए चीफ जस्टिस ने कहा कि हम यह तय नहीं करेंगे कि विधानसभा स्पीकर को क्या करना चाहिए, यानी उन्हें इस्तीफा स्वीकार करना चाहिए या नहीं। इसके साथ देखें 4 बड़ी खबरें।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कर्नाटक के बागी विधायकों की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई करते हुए चीफ जस्टिस ने कहा कि हम यह तय नहीं करेंगे कि विधानसभा स्पीकर को क्या करना चाहिए, यानी उन्हें इस्तीफा स्वीकार करना चाहिए या नहीं। चीफ जस्टिस ने कहा कि हम सिर्फ यह देख सकते हैं कि क्या संवैधानिक रूप से स्पीकर पहले किस मुद्दे पर फैसला कर सकता है।

Published: undefined

भारी बारिश की वजह से असम और बिहार के कई जिले डूब गए हैं। हालात इतना भयावह है कि 30 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। करीब 50 लाख लोग इससे प्रभावित हुए हैं। इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने कार्यकर्ताओं से राहत और बचाव कार्य में जुटने की अपील की है।

मुंबई के डोंगरी इलाके में चार मंजिला इमारत ढह गई है। इमारत में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। एनडीआरएफ की टीम मौक पर पहुंच गई है। राहत और बचाव का काम जारी है।

16 जुलाई की रात को साल का दूसरा चंद्रग्रहण लग रहा है। बताया जा रहा है कि 149 सालों बाद ऐसा संयोग बन रहा है कि चंद्रग्रहण गुरु पूर्णिमा के दिन लग रहा है। भारत में चंद्र ग्रहण रात को 1 बजकर 32 मिनट पर शुरू होगा और 4 बजकर 30 मिनट तक रहेगा। इस चंद्रग्रहण को भारत के कई हिस्सों में देखा जा सकेगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined