वीडियो

नवजीवन बुलेटिन: पीएम मोदी ने कश्मीर मुद्दे को लेकर ट्रंप से की थी कोई बात? विपक्ष मांग रहा जवाब, देखिए 4 बड़ी खबरें

राहुल गांधी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दावे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप का कहना है कि पीएम मोदी ने उनसे कश्मीर पर भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता करने को कहा है!

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

राहुल गांधी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दावे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप का कहना है कि पीएम मोदी ने उनसे कश्मीर पर भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता करने को कहा है! अगर ये सही है, तो पीएम मोदी ने भारत के हितों और 1972 के शिमला समझौते के साथ धोखा किया है। एक कमजोर विदेश मंत्रालय का खंडन ही काफी नहीं है। पीएम को राष्ट्र को बताना चाहिए कि ट्रंप और उनके बीच बैठक में क्या हुआ था।'

Published: undefined

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर के मुद्दे पर जो बयान दिया है उसको लेकर मंगलवार को संसद में खूब हंगामा हुआ। कांग्रेस की ओर से राज्यसभा और लोकसभा दोनों जगह इस मसले को उठाया गया। इस बीच विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने इस मुद्दे पर आधिकारिक बयान दिया, उन्होंने कहा कि कश्मीर भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय मुद्दा है। इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से किसी तरह की मध्यस्थता की पेशकश नहीं की गई है। विदेश मंत्री ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर जो दावा किया है वहो बिल्कुल गलत है, पीएम मोदी ने इस तरह की कोई मांग नहीं की है।

Published: undefined

आम्रपाली ग्रुप पर सुप्रीम कोर्ट ने कार्रवाई की है। साथ ही कोर्ट ने 45 हजार फ्लैट खरीदारों को बड़ी राहत दी है। सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया कि आम्रपाली के लंबित प्रोजेक्ट एनबीसीसी पूरा करेगी। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने रेरा के तहत आम्रपाली समूह की कंपनियों के पंजीकरण को रद्द कर दिया है। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट की तरफ से 10 मई को इस मामले में फैसला सुरक्षित रख लिया गया था।

Published: undefined

भारत के खिलाफ तीन अगस्त से शुरू हो रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज ने अपने टीम का ऐलान कर दिया है। पहले दो मैचों के लिए वेस्टइंडीज की टीम में सुनील नरेन और कीरोन पोलार्ड की वापसी हुई है। वेस्टइंडीज की 14 सदस्यीय टीम में ऑलराउंडर आंद्रे रसेल भी शामिल हैं जिन्हें वर्ल्ड कप के दौरान चोट लगी थी। नरेन ने आखिरी बार वेस्टइंडीज के लिए दो साल पहले टी-20 मैच खेला था। कार्लोंस ब्रैथवेट टीम के कप्तान होंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined