वीडियो

वीडियो: मोदी सरकार की नीति और नीयत दोनों में खोट, संवैधानिक संस्थाओं को कर रही है कमजोर- मनमोहन सिंह

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा कि मैंने प्रधानमंत्री रहते हुए बोला कम लेकिन काम ज्यादा किया। उन्होंने कहा कि हमने कभी राजनीति के लिए देश को नहीं बांटा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह अपने एक वीडियो संदेश में कहा कि मोदी सरकार देश के अंदर और बाहर दोनों जगह विफल साबित हुई है। पूर्व पीएम ने मोदी सरकार को आईना दिखाते हुए कहा कि सत्ता में बैठे लोगों को अब तक समझ में आ गया होगा कि सिर्फ नेताओं के जबरन गले पड़ने और बिना बुलाए बिरयानी खाने पहुंच जाने से रिश्ते नहीं सुधरते। पूर्व पीएम ने चीन के साथ मौजूदा हालात पर कहा कि चीनी फौज भारत की पवित्र धरती पर अपना कब्जा जमाए बैठी है, लेकिन केंद्र सरकार इस मामले को पिछले एक साल दबाने का प्रयास कर रही है। कई दोस्त हमसे छूट रहे हैं। पड़ोसियों से हमारे संबंध लगातार बिगड़ रहे हैं।

मनमोहन सिंह ने कहा कि मोदी सरकार के नीति और नीयत दोनों में खोट है। मनमोहन सिंह ने आगे कहा कि राजनेताओं को गले लगाने से, या बिना निमंत्रण के बिरयानी खाने से रिश्ते नहीं सुधरते। उनका (भाजपा सरकार का) राष्ट्रवाद अंग्रेजों की फूट डालो और राज करो की नीति पर आधारित है। मनमोहन सिंह ने कहा कि संवैधानिक संस्थाओं को किया जा रहा है कमजोर।

पूर्व प्रधानमंत्री ने बिना नाम लिए प्रधानमंत्री मोदी पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि इतिहास को दोष देने से आपके गुनाह कम नहीं हो जाते। पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा कि मैंने प्रधानमंत्री रहते हुए बोला कम लेकिन काम ज्यादा किया। उन्होंने कहा कि हमने कभी राजनीति के लिए देश को नहीं बांटा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined