सिनेमा

बड़े बजट की फिल्मों की उठापटक से होगा 2020 का आगाज, कई बड़े सितारों में होगी टक्कर

साल 2020 के आगाज के साथ ही कई बड़े बजट वाली फिल्में बॉक्स ऑफिस पर एक-दूसरे को टक्कर देने की तैयारी में हैं। सिर्फ फिल्में ही नहीं, बल्कि कई सितारे भी अपनी भार-भरकम बजट वाली फिल्मों के साथ एक-दूसरे से मुकाबला करते नजर आएंगे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

बॉलीवुड के लिए साल 2020 की शुरुआत काफी धमाकेदार होने वाली है। साल की शुरुआत से ही बॉक्स ऑफिस पर कई बड़े बजट की फिल्में एक-दूसरे को टक्कर देती नजर आएंगी। इतना ही नहीं फिल्मों के साथ ही बड़े स्टार भी बॉक्स ऑफिस पर दो-दो हाथ करते नजर आएंगे।

साल 2020 में जहां 'सूर्यवंशी', 'इंशाअल्लाह', 'शमशेरा' और 'आरआरआर' जैसी कई बड़े बजट वाली फिल्में एक-दूसरे को टक्कर देने की तैयारी में हैं, वहीं अगले साल की शुरुआत ही तानाजीः द अनसंग वॉरियर' और 'छपाक' जैसी बड़ी फिल्मों से होगी, जो 10 जनवरी को रिलीज होंगी। 'तानाजीः द अनसंग वॉरियर' की कहानी जहां असल जिंदगी के योद्धा की है, वहीं दूसरी तरफ 'छपाक' एक तेजाब पीड़िता की कहानी है।

अजय देवगन अभिनीत 'तानाजीः द अनसंग वॉरियर' मराठा साम्राज्य के 17वीं सदी के महाराष्ट्र के मराठा सैनिक तानाजी मालुसरे के जीवन पर आधारित है। वहीं दीपिका पादुकोण अभिनीत 'छपाक' तेजाब पीड़िता लक्ष्मी अग्रवाल की जिंदगी के इर्द-गिर्द घूमती है।

इसके बाद अगले साल 30 जुलाई को रिलीज होगी 'शमशेरा' और 'आरआरआर'। रणबीर कपूर अभिनीत 'शमशेरा' और आलिया भट्ट और अजय देवगन अभिनीत 'आरआरआर' बॉक्स ऑफिस पर एक-दूसरे को टक्कर देंगी। 'शमशेरा' के निर्माताओं ने फिल्म की रिलीज की घोषणा पिछले साल ही कर दी थी, जबकि फिल्मकार एस एस राजमौली ने 'आरआरआर' की रिलीज की तारीख इस महीने की शुरुआत में घोषित की है। 'आरआरआर' असल जिंदगी के दो नायकों और स्वतंत्रता सेनानियों अल्लूरी सीताराम राजू और कोमारराम भीम के जीवन पर आधारित काल्पनिक कहानी है।

'सूर्यवंशी' और 'इंशाअल्लाह' ईद पर रिलीज होंगी। फिल्मकार रोहित शेट्टी की अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म 'सूर्यवंशी' पहले इस साल दिसंबर में रिलीज होने वाली थी लेकिन निर्माताओं ने बाद में फिल्म रिलीज की तारीख ईद के मौके पर 22 मई 2020 कर दी है। रिपोर्ट के मुताबिक, सलमान खान और आलिया भट्ट अभिनीत 'इंशाअल्लाह' भी इसी दिन रिलीज होगी। इस फिल्म का निर्देशन संजय लीला भंसाली करेंगे।

वहीं, अजय देवगन और रणबीर कपूर की एक फिल्म, जिसका नाम अभी घोषित नहीं किया गया है, बॉक्स ऑफिस पर ऋतिक रोशन अभिनीत 'कृष 4' को टक्कर देगी। दोनों अगले साल फिल्में क्रिसमस पर रिलीज होंगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined