क्रिकेट

गोली की रफ्तार से फेंकी गेंद, पाकिस्तानी गेंदबाज़ ने टी20 वर्ल्डकप में बनाया नया रिकॉर्ड

पाकिस्तानी गेंदबाज हारिस रऊफ ने इस साल हो रहे टी20 वर्ल्ड में अब तक की सबसे तेज गेंद फेंककर रिकॉर्ड बनाया है। अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे मैच में हारिस ने 153 किलोमीटर की स्पीड से गेंद फेंककर यह कीर्तिमान बनाया।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

पाकिस्तान के गेंदबाज हारिस रऊफ ने शुक्रवार को खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप के मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ 153 किलोमीटर की स्पीड से गेंद फेंककर नया रिकॉर्ड बनाया। हारिस ने इस तेज रफ्तार गेंद के साथ ही टी-20 वर्ल्ड कप-2021 की सबसे तेज गेंद फेंकने का रेकॉर्ड भी संयुक्त रूप से अपने नाम कर लिया है। उन्होंने साउथ अफ्रीका के एनरिच नॉर्त्जे के रेकॉर्ड बराबरी की, जिन्होंने टूर्नामेंट की सबसे तेज गेंद फेंकी थी। हारिस ने अफगानिस्तान की पारी के 5वें ओवर की चौथी गेंद करीम जन्नत को की। इस गेंद की रफ्तार से जन्नत भी हैरान दिखे।

Published: undefined

दरअसल तेज गेंदबाजी के बिना पाकिस्तानी क्रिकेट की चर्चा पूरी नहीं हो सकती। क्रिकेट की दुनिया की सबसे तेज गेंद फेंकने की वर्ल्ड रेकॉर्ड शोएब अख्तर के नाम है।

जहां तक मैच का सवाल है तो अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। अफगानिस्तान और पाकिस्तान ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। टूर्नामेंट में पाकिस्तान ने दो बड़ी टीमों को हराकर ग्रुप 2 के अंक तालिका में टॉप पर विराजमान है। वहीं अफगानिस्तान ने भी अपने पहले मुकाबले में जीत दर्ज की है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined