क्रिकेट

टीम इंडिया के कोच बनना चाहते हैं सौरव गांगुली, दादा ने किया ऐलान

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और अपने साथी खिलाड़ियों के बीच दादा के नाम से मशहूर सौरव गांगुल भी टीम इंडिया के कोच बनना चाहते हैं। सौरव गांगुली का कहना है कि वो भी भारतीय क्रिकेट टीम का कोच बनने की इच्छा रखते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

क्रिकेट मैच से ज्यादा देश में इन दिनों टीम इंडिया के कोच की चयन प्रक्रिया को लेकर चर्चा है। इसी महीने कोच का चयन होना है। बोर्ड ने कपिल देव की अध्यक्षता वाली 3 सदस्यीय सलाहकार समिति (सीएसी) को नया कोच चुनने की जिम्मेदारी सौंपी है। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और अपने साथी खिलाड़ियों के बीच दादा के नाम से मशहूर सौरव गांगुल भी टीम इंडिया के कोच बनना चाहते हैं। सौरव गांगुली का कहना है कि वो भी भारतीय क्रिकेट टीम का कोच बनने की इच्छा रखते हैं।

Published: 02 Aug 2019, 6:44 PM IST

हालांकि गांगुली टीम इंडिया के कोच बनने की जल्दी में नहीं हैं। उनका कहना है कि अभी नहीं लेकिन आगे भविष्य में वो भारतीय क्रिकेट टीम का कोच जरूर बनना चाहेंगे। फिलहाल कोच के चुनाव की प्रक्रिया चल रही है। वर्तमान कोच रवि शास्त्री को कोच चयन के लिए होने वाले इंटरव्यू में सीधे एंट्री मिली है। सूत्रों की मानें तो वर्तमान कोच रवि शास्त्री ही टीम इंडिया के कोच बने रह सकते हैं। उन्हें अगले दो सालों तक अपने कार्यकाल का एक्सटेंशन मिल सकता है।

Published: 02 Aug 2019, 6:44 PM IST

किकेटर से कॉमेंटर बने और फिर कोच बने शास्त्री का कार्यकाल आगामी 2020 टी20 वर्ल्ड कप तक बढ़ाया जा सकता है। अब से लेकर 2021 तक भारत को दो टी20 चैंपियनशिप में हिस्सा लेना है, जिसमें वेस्ट इंडीज दौरे से ही टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत हो चुकी होगी। इसके बाद 2020 से आईसीसी की वनडे चैंपियनशिप की शुरुआत भी हो जाएगी। ऐसे में फिलहाल शास्त्री को ही यह जिम्मेदारी दी जा सकती है कि वह टीम इंडिया के लिए आगे की रणनीति तैयार करें।

Published: 02 Aug 2019, 6:44 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 02 Aug 2019, 6:44 PM IST

  • राहुल-अखिलेश की अनोखी जनसभा, माइक खराब लेकिन देश की वर्तमान दशा-दिशा और भविष्य पर खूब हुई चर्चा, देखें वीडियो

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: ईरानी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर की आपात स्थिति में लैंडिंग, हादसे का अंदेशा, रेस्क्यू के लिए टीमें रवाना

  • ,
  • लोकसभा चुनावः बिहार की 5 सीट पर भी कल वोटिंग, सारण में रोहिणी तो हाजीपुर में चिराग की साख दांव पर

  • ,
  • ईरानी राष्ट्रपति को ले जा रहे हेलीकॉप्‍टर की अजरबैजान में हुई हार्ड लैंडिंग, दुर्घटना की खबरों को खारिज किया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः पांचवें चरण में कल बंगाल की 7 सीट पर भी मतदान, BJP के कई दिग्गजों की साख दांव पर