क्रिकेट

खेल की 5 बड़ी खबरें: कोहली के लिए गुलाबी गेंद से फील्डिंग करना चुनौतीपूर्ण, भारत का वेस्टइंडीज पर 5-0 से क्लीन स्वीप

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि दिन-रात टेस्ट मैच में गुलाबी गेंद से फील्डिंग करना चुनौतीपूर्ण काम है। सचिन को लगता है कि भारत के प्रभुत्व को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में बनाए रखने के लिए कप्तान कोहली, कोच रवि शास्त्री और गांगुली को अच्छे काम जारी रखना चाहिए।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

गुलाबी गेंद से फील्डिंग करना चुनौतीपूर्ण : कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि दिन-रात टेस्ट मैच में गुलाबी गेंद से फील्डिंग करना चुनौतीपूर्ण काम है। भारतीय क्रिकेट टीम बांग्लादेश के साथ शुक्रवार से ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले जाने वाले पहले ऐतिहासिक दिन-रात टेस्ट मैच को जीतकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

Published: undefined

गांगुली, कोहली, शास्त्री को अच्छे काम जारी रखने चाहिए : तेंदुलकर

सचिन को लगता है कि भारत के प्रभुत्व को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में बनाए रखने के लिए कप्तान कोहली, कोच रवि शास्त्री और गांगुली को अच्छे काम जारी रखना चाहिए।

सचिन ने कहा, "मुझे लगता है कि हम इस समय अच्छी स्थिति में हैं। मैं हर किसी का सम्मान करता हूं, लेकिन फिर भी इस समय बहुत ही कम ऐसी टीमें हैं जो हमें टक्कर दे सकती हैं। अगर ये तीनों वही काम करना जारी रखते हैं, जो अभी कर रहे हैं तो क्रिकेट पहले से ही आगे बढ़ रहा है और बढ़ेगा।" सचिन को लगता है कि अगर टेस्ट क्रिकेट में दर्शकों को लाना है तो पिचों का रोल भी काफी अहम है।

Published: undefined

महिला टी-20 : भारत का वेस्टइंडीज पर 5-0 से क्लीन स्वीप

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए प्रोविंस स्टेडियम में खेले गए पांचवें और अंतिम टी-20 मैच में मेजबान वेस्टइंडीज को 61 रनों से हराकर पांच मैचों की टी-20 में 5-0 से क्लीन स्वीप हासिल कर ली। भारतीय टीम वनडे सीरीज भी 2-1 से अपने नाम कर चुकी है। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 134 रनों का स्कोर बनाया और फिर वेस्टइंडीज की टीम को निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 73 रनों पर रोक दिया।

Published: undefined

ब्रिस्बेन टेस्ट : आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 240 पर समेटा

मिशेल स्टार्क (52 रन पर चार विकेट) की घातक गेंदबाजी के दम पर आस्ट्रेलिया ने यहां गाबा मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को पाकिस्तान को पहली पारी में 240 रन पर समेट दिया। पाकिस्तान के ऑलआउट होते ही पहले दिन के खेल समाप्ति की घोषणा कर दी गई।

Published: undefined

निशानेबाजी : मनु के बाद एलावेनिल, दिव्यांश ने भी जीते स्वर्ण

भारतीय निशानेबाज एलावेनिल वेलारिवन और दिव्यांश सिंह पंवार ने यहां जारी आईएसएसएफ विश्व कप फाइनल में अपने-अपने वर्ग में स्वर्ण पदक जीत लिए। 20 वर्षीय एलावेनिल ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा के फाइनल में 250.8 स्कोर के साथ स्वर्ण जीता। वहीं, अंजुम मोदगिल और चंदेला शुरुआत में ही बाहर हो गई। इस साल महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में विश्व कप में पांच में से चार स्वर्ण पदक अब तक भारत के हिस्से आ चुका है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined