अपराध

झूठी शान के लिए माता-पिता ने की हैवानियत! शादी से पहले गर्भवती होने पर बेटी को उतारा मौत के घाट

मृतका के पिता कमलेश कुमार यादव ने आरोप लगाया कि उनकी बेटी की हत्या कर दी गई और एक अज्ञात हत्यारे के खिलाफ पुलिस को शिकायत सौंपी। नवाबगंज पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई। जांच में पता चला कि युवती मौत के समय गर्भवती थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में दिल को झकझोर देने वाली एक घटना सामने आई है। यहां एक माता-पिता ने शादी के बिना गर्भवती हुई बेटी की हत्या कर दी। दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। नवाबगंज स्टेशन हाउस ऑफिसर (एचएचओ) अखिलेश प्रताप सिंह ने बताया कि एक अज्ञात युवती का शव 25 अक्टूबर को प्रतापगढ़ जिले के अलापुर के पास रेल पटरियों पर मिला था।

Published: undefined

शव की शिनाख्त किशुनदासपुर गांव निवासी मृतका के पिता कमलेश कुमार यादव ने की। उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी बेटी की हत्या कर दी गई और एक अज्ञात हत्यारे के खिलाफ पुलिस को शिकायत सौंपी। नवाबगंज पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई। जांच में पता चला कि युवती मौत के समय गर्भवती थी।

Published: undefined

एसएचओ ने कहा कि कमलेश कुमार यादव और उनकी पत्नी अनीता देवी को शुक्रवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। पूछताछ के दौरान, दोनों ने कहा कि 24 अक्टूबर को, वे एक डॉक्टर की सलाह पर अल्ट्रासाउंड जांच कराने के लिए बेटी को ले गए थे क्योंकि वह बीमार थी।

जांच में पता चला कि बेटी छह महीने की गर्भवती थी। उन्होंने गर्भपात करवाने के लिए डॉक्टर को खोजने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो सके। उन्होंने बार-बार बेटी से उस आदमी के बारे में पूछा जिसके साथ वह रिश्ते में थी लेकिन उसने उसका नाम बताने से इनकार कर दिया था।

Published: undefined

माता-पिता उसे रात में अलापुर के पास रेलवे पटरियों पर ले गए और उसकी हत्या कर दी। उन्होंने शव को पटरियों पर फेंक दिया ताकि यह दुर्घटना या आत्महत्या का वाकया मालूम पड़े।
एसएचओ ने कहा कि हत्या में इस्तेमाल की गई कुल्हाड़ी भी बरामद कर ली गई है और दंपति को शनिवार को जेल भेज दिया गया।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined