अपराध

एल्विश मामले में दाखिल चार्जशीट में 24 गवाहों के बयान, पुलिस का दावा- कई साक्ष्य मौजूद

पुलिस ने चार्जशीट में साफ तौर पर कहा है कि एल्विश जेल भेजे गए सभी सपेरे के संपर्क में था। वह सांपों के जहर की खरीद-फरोख्त के काले धंधे में भी शामिल था।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

सांपों की तस्करी से लेकर रेव पार्टी के आयोजन सहित सभी आरोपों पर एल्विश यादव समेत आठ के खिलाफ नोएडा पुलिस ने 1,200 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है। डीसीपी नोएडा विद्या सागर मिश्रा के मुताबिक चार्जशीट में सभी सबूतों को जोड़ा गया है।

Published: undefined

उन्होंने बताया कि इस चार्जशीट में एफएसएल की रिपोर्ट, 24 गवाहों के बयान, इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य समेत अन्य जानकारियां उपलब्ध कराई गई हैं। पुलिस ने चार्जशीट में साफ तौर पर कहा है कि एल्विश जेल भेजे गए सभी सपेरे के संपर्क में था। वह सांपों के जहर की खरीद-फरोख्त के काले धंधे में भी शामिल था।

Published: undefined

उन्होंने बताया कि जो एफआईआर एल्विश यादव पर हुई थी, उसमें वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था।

Published: undefined

गौरतलब है कि नवंबर 2023 में पीपुल्स फॉर एनिमल संस्था के पदाधिकारी ने एल्विश यादव और उसके साथियों पर सांपों का जहर इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए सेक्टर 49 थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। इसके बाद पांच संपेरे पकड़े गए थे, जिनसे 9 सांप और 20 एमएल जहर बरामद हुआ था।

फिलहाल इस मामले में एल्विश यादव को जिला जेल से बेल मिल चुकी है। लेकिन, पुलिस की चार्जशीट आने वाले समय में एल्विश की कितने मुश्किलें बढ़ाएगी, यह देखने वाली बात होगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined