देश

करारी शिकस्त से बौखलाई बीजेपी, केरल में नेता बोलीं, विरोधियों की आँखें निकाल लेंगे

बीजेपी की राष्ट्रीय महासचिव सरोज पांडेय ने केरल में कहा है कि ‘अब हमारे कार्यकर्ताओं को आंख दिखाई या उन पर हमला हुआ, तो घर में घुसकर आंख निकाल लेंगे।‘

फोटो  : एजेंसी
फोटो  : एजेंसी बीजेपी की राष्ट्रीय महासचिव सरोज पांडेय

गुजरात में राज्यसभा चुनाव, महाराष्ट्र में नांदेड़ स्थानीय निकाय के चुनाव, पंजाब में गुरदासपुर लोकसभा सीट और केरल में वेंगारा उपचुनाव में करारी शिकस्त से बीजेपी के पसीने छूट गए हैं और उसके नेताओं के बोल बिगड़ने लगे हैं। बीजेपी की राष्ट्रीय महासचिव सरोज पांडेय ने केरल में ऐसा बयान दिया है जिससे न सिर्फ जंगलराज का एहसास होता है बल्कि बीजेपी की हताशा भी जाहिर होती है। सरोज पांडेय ने कहा है कि 'अब हमारे कार्यकर्ताओं को आंख दिखाई या उन पर हमला हुआ, तो घर में घुसकर आंख निकाल लेंगे।'

Published: undefined

सरोज पांडे यहीं नहीं रुकीं और उन्होंने बीजेपी की उस विचारधारा की बानगी भी दिखादी जिससे पता चलता है कि बीजेपी नेता संवैधानिक तरीके मानने में विश्वास नहीं रखते। सरोज पांडेय ने कहा कि बीजेपी के देश भर में 11 करोड़ सदस्य हैं। अगर केरल में ज्यादती होती है, तो केंद्र की बीजेपी सरकार केरल की सरकार को फौरन बर्खास्त कर देगी।

हाल के दिनों में केरल में संघ और बीजेपी के कार्यकर्ताओं पर जानलेवा हमले हुए हैं। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत पार्टी के कई बड़े नेताओं ने इसके विरोध में केरल की वामपंथी सरकार के खिलाफ जनरक्षा यात्रा भी की है, लेकिन इसका कोई असर केरल के लोगों पर नजर नहीं आ रहा है।

दरअसल बीजेपी को केरल विधानसभा की वेंगारा सीट के उपचुनाव में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है। यहां कांग्रेस की अगुवाई वाले यूडीएफ के सहयोगी संगठन इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग, आईयूएमएल के उम्मीदवार के एन ए खादर भारी जीत दर्ज की है। मुस्लिम लीग को 65 हजार से ज्यादा वोट मिले जबकि बीजेपी चौथे नंबर पर रही। मुस्लिम लीग के प्रमुख पी के कुन्हलिकुट्टी के अप्रैल में मल्लपुरम से लोकसभा सांसद चुने जाने के बाद यह सीट खाली हो गई थी। कांग्रेस के नेतृत्व वाले संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (यूडीएफ) की दूसरी सबसे बड़ी घटक आईयूएमएल ने दो बार विधायक रह चुके खादर को मैदान में उतारा था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined