देश

महाराष्ट्र: पालघर में केमिकल फैक्ट्री में बड़ा धमाका, हिल गया 10 किलोमीटर का इलाका!

महाराष्ट्र के पालघर जिले के बोईसर इलाके में तारापुर इंडस्ट्रियल एरिया में नंडोलीया केमिकल फैक्‍ट्री में आग लगने के कारण धमाका हो गया है। न्‍यूज एजेंसी ANI के मुताबिक हादसे में एक व्‍यक्ति की मौत हो गई और तीन अन्‍य गंभीर रूप से घायल हो गए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

महाराष्ट्र के पालघर जिले के बोईसर इलाके में तारापुर इंडस्ट्रियल एरिया में नंडोलीया केमिकल फैक्‍ट्री में आग लगने के कारण धमाका हो गया है। न्‍यूज एजेंसी ANI के मुताबिक हादसे में एक व्‍यक्ति की मौत हो गई और तीन अन्‍य गंभीर रूप से घायल हो गए। पालघर के जिलाधिकारी कैलाश शिंदे के मुताबिक नंडोलीया ऑर्गेनिक कैमिकल्‍स फैक्‍ट्री में आग लगने से धमाका हुआ।

Published: 17 Aug 2020, 9:19 PM IST

खबरों के मुताबिक इस धमाके की आवाज 10 किलोमीटर दूर तक सालवाड़, पाथल, बोईसर, तारापुर और आसपास के गांवों तक सुनाई दी। वहीं कुछ अन्य रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इस विस्फोट के बाद कई किलोमीटर के इलाके में गैस रिसाव हुआ है। बताया जा रहा है कि केमिकल रिएक्शन की वजह से इंडस्ट्रियल एरिया के के टी जोन में यह विस्फोट हुआ है। पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचकर जांच कर रहे हैं।

Published: 17 Aug 2020, 9:19 PM IST

पालघर में इससे पहले भी एक ऐसी घटना हुई थी। इसी साल जनवरी में भी पालघर जिले के कोलवाडे गांव में निर्माणाधीन केमिकल फैक्ट्री में धमाका हुआ था। इस घटना में 7 लोगों की जान चली गई थी और 4 लोग घायल हुए थे। इस धमाके की गूंज भी करीब 15 किलोमीटर दूर तक सुनाई देने की बात कही गई थी। धमाके में फैक्ट्री की एक इमरात भी ध्वस्त हो गई थी।

Published: 17 Aug 2020, 9:19 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 17 Aug 2020, 9:19 PM IST