देश

लॉकडाउन के चलते 55 दिन से दिल्ली एयरपोर्ट पर फंसा था जर्मन नागरिक, आज एम्सटर्डम के लिए भरी उड़ान

55 दिन के बाद जर्मनी के एक नागरिक ने मंगलवार को दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से ऐम्स्टर्डैम के लिए उड़ान भरी है। जर्मनी का एडगार्ड जेबैट नामक शख्स 18 मार्च से एयरपोर्ट के ट्रांजिट एरिया में रह रहा था।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

कोरोना सकंट को लेकर दुनियाभर के कई देशों में लॉकडाउन है। भारत में भी लॉकडाउन का तीसरा पार्ट जारी है। इस दौरान ट्रेनों और उड़ानों में अबतक रोक लगी थी, हालांकि आज से पैसेंजर ट्रेन शुरू की गई है। लॉकडाउन के चलते अलग-अलग देश के नागरिक भी भारत में फंसे हुए हैं। एक ऐसा ही नागरिक दिल्ली एयरपोर्ट में फंसा हुआ था। जी हां 55 दिन के बाद जर्मनी के एक नागरिक ने मंगलवार को दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से ऐम्स्टर्डैम के लिए उड़ान भरी है। जर्मनी का एडगार्ड जेबैट नामक शख्स 18 मार्च से एयरपोर्ट के ट्रांजिट एरिया में रह रहा था। दरअसल जब एडगार्ड हवाईअड्डे पर आया तो फ्लाइट पर बैन लग गया और ये तब ये यहीं था।

इसे भी पढ़ें- खत्म होगा लॉकडाउन 4 का सस्पेंस? पीएम मोदी आज रात 8 बजे फिर करेंगे देश को संबोधित

Published: undefined

बताया गया है कि एडगार्ड वियतनाम की राजधानी हनोई से इस्तांबुल जाने के लिए विमान में बैठा था। इस बीच विमान दिल्ली एयरपोर्ट पर रुका फिर इसके बाद कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते भारत ने तुर्की समेत कई देशों के लिए उड़ानें पर रोक लगा दी। सभी उड़ानें के बंद होने से एजगार्ड दिल्ली एयरपोर्ट पर फंस गया। मंगलवार सुबह 40 साल के एडगार्ड को विदेश भेजे जाने से पहले कोराना का टेस्ट किया गया था, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई। जिसके बाद वो केएलएम फ्लाइट से नीजरलैंड के शहर ऐम्स्टर्डैम के लिए रवाना हो गया।

Published: undefined

अधिकारियों ने बताया है कि एडगार्ड के साथ कुछ और विदेशी भी एयरपोर्ट पर फंस गए थे। श्रीलंका के दो नागरिकों और मालदीव और फिलिपींस के एक-एक नागरिकों को उनके दूतावास ने संभाल लिया लेकिन जर्मनी के दूतावास ने एजगार्ड की कस्टडी लेने से इनकार कर दिया। बताया गया कि वह क्रिमिनल है और दूसरे देश में उन्हें ऐसे कस्टडी में नहीं ले सकते। उसके खिलाफ कई मामले जर्मनी में चल रहे हैं। क्रिमिनल रिकॉर्ड सामने आने के बाद भारत ने भी उन्हें वीजा देने से मना कर दिया। इसके बाद वो एयरपोर्ट पर ही फंस गया। इतने दिनों तक वीजा ना मिलने की वजह से भारत में दाखिल नहीं हो सका।

इसे भी पढ़ें- कोरोना लॉकडाउन: यात्री ट्रेनों के बाद अब दिल्ली मेट्रो चलाने की तैयारी? DMRC ने दिए संकेत

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined