देश

पंजाब में ISI समर्थित मॉड्यूल का भंडाफोड़, हथियार और हेरोइन का जखीरा बरामद

पंजाब पुलिस ने त्योहारी सीजन से पहले असामाजिक तत्वों के खिलाफ सतर्कता बढ़ाने के साथ आईएसआई समर्थित एक नार्को-आतंकवाद मॉड्यूल का भंडाफोड़ कर हथियारों का जखीरा और 2 किलो हेरोइन बरामद की है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

पंजाब पुलिस ने त्योहारी सीजन से पहले असामाजिक तत्वों के खिलाफ सतर्कता बढ़ाने के साथ आईएसआई समर्थित एक नार्को-आतंकवाद मॉड्यूल का भंडाफोड़ कर हथियारों का जखीरा और 2 किलो हेरोइन बरामद की है। पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने यहां मंगलवार को बताया कि हथियार और विस्फोटक बरामद होने के बाद इसके मुख्य संचालक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Published: undefined

मॉड्यूल संयुक्त रूप से कनाडा स्थित लखबीर सिंह उर्फ लांडा, पाकिस्तान स्थित हरविंदर सिंह रिंडा और इटली के हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी द्वारा संचालित किया जा रहा है। गिरफ्तार आरोपी की पहचान तरनतारन जिले के रजोके गांव निवासी योगराज सिंह उर्फ योग के रूप में हुई है। पुलिस ने पांच और साथियों की भी पहचान की है, जो पंजाब और आसपास के राज्यों में अवैध गतिविधियों को अंजाम देने वाले मॉड्यूल का हिस्सा थे।

Published: undefined

पुलिस ने आरोपी के पास से एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) या टिफिन बम, दो मैगजीन और 30 कारतूस के साथ दो परिष्कृत एके-56 असॉल्ट राइफलें, एक .30 बोर की पिस्तौल और छह कारतूस और 2 किलो हेरोइन बरामद किया है।

डीजीपी यादव ने कहा कि गिरफ्तार आरोपी इस मॉड्यूल का मुख्य संचालक है और राज्य पुलिस और केंद्रीय एजेंसियों द्वारा कम से कम पांच आपराधिक मामलों में वांछित है, जिसमें सितंबर 2019 में तरनतारन में पांच एके-47 राइफल जब्त की गई थी।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि शुरुआती जांच से पता चला है कि हथियार-विस्फोटक-नशीले पदार्थो की तस्करी के सीमा पार संचालन मुख्य रूप से योगराज द्वारा तरनतारन जिले के लखना के लांडा, रिंडा और हैप्पी और जेल में बंद तस्कर गुरपवितर उर्फ साईं के निर्देश पर किया गया था।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि योगराज बड़े पैमाने पर हथियारों और नशीले पदार्थो की खेप की वसूली और वितरण में सक्रिय था। अमृतसर ग्रामीण के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) स्वप्न शर्मा ने कहा कि पुलिस ने लांडा-रिंडा आतंकी मॉड्यूल के सदस्यों को बेनकाब करने में एक बड़ी कामयाबी हासिल की है।

उन्होंने कहा कि पुलिस मॉड्यूल से जुड़े गिरोह के पांच सदस्यों की पहचान करने में कामयाब रही है और उन्हें पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया गया है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined