देश

कर्नाटक: खेतों से टमाटर उड़ा रहे चोर, दिन-रात खेत में गश्त करने को मजबूर हो रहे किसान

टमाटर के दाम आसमान छूने से अब चोरों की नजर भी इस पर है। कर्नाटक में इन दिनों खेतों से टमाटर चोरी के मामले बढ़ गए हैं जिससे किसानों का जीवन कठिन हो गया है।

कर्नाटक में इन दिनों खेतों से टमाटर चोरी के मामले बढ़ गए हैं
कर्नाटक में इन दिनों खेतों से टमाटर चोरी के मामले बढ़ गए हैं फोटो: IANS

टमाटर के दाम आसमान छूने से अब चोरों की नजर भी इस पर है। कर्नाटक में इन दिनों खेतों से टमाटर चोरी के मामले बढ़ गए हैं जिससे किसानों का जीवन कठिन हो गया है। बार-बार चोरी की घटनाओं के बाद किसान अब पूरे परिवार के साथ अपनी तैयार टमाटर की फसल की रक्षा में जुट गए हैं।

Published: undefined

महिलाओं समेत पूरा किसान परिवार हाथों में लाठी लेकर खेतों की रखवाली करता है ताकि जल्दी पैसा कमाने के लिए फसल को निशाना बना रहे बदमाशों से निपटा जा सके। पिछले सप्ताह डोड्डाबल्लापुरा तालुक के लक्ष्मी देवी पुरा गांव में दंपति - जगदीश और शशिकला - के खेत को बदमाशों ने दो बार निशाना बनाया। चोरों के हाथों उन्हें डेढ़ लाख रुपये के टमाटर का नुकसान हुआ है। अब वे जोखिम न लेते हुए दिन-रात खेत में गश्त कर रहे हैं।

Published: undefined

जगदीश ने कर्ज लेकर एक एकड़ जमीन में टमाटर की फसल उगाई थी। जब तक उन्होंने फसल काटने और बेचने का फैसला किया, तब तक बदमाश शनिवार और रविवार की रात को बार-बार हमला कर चुके थे और लाखों के टमाटर लूट ले गए थे।

Published: undefined

बदमाशों ने उनका खेत उनके घर से डेढ़ किलोमीटर दूर होने का फायदा उठाया। डोड्डाबल्लापुर ग्रामीण पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की गई है। इस बीच, रायचूर जिले से टमाटर लूट के दौरान चाकूबाजी की घटना भी सामने आई है।

Published: undefined

बाजार में टमाटर की फसल की रखवाली करते समय 8 जुलाई को एक व्यापारी रफी को एक बदमाश ने चाकू मार दिया था। उसे गर्दन में चोट लगी थी और अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। चिंतामणि नगर में चोरों ने लाखों रुपये के टमाटर चोरी कर ली। चोरों ने नागासंद्रा और डोड्डा तुमकुर गांवों पर भी हमला किया है जहां अदरक और गोभी की फसलें उगाई गई थीं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined