देश

इतिहास में पहली बार! कोरोना ने रोकी मेट्रो की रफ्तार, DMRC ने बंद करने का किया ऐलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनता कर्फ्यू की अपील के बाद अब सरकार ने एक बड़ा कदम उठाया है।। डीएमआरसी ने बताया कि पब्‍लिक सेफ्टी के कारण 22 मार्च मेट्रो सेवा बंद करने का फैसला लिया गया है।  

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

कोरोना वायरस ने विश्वभर में अबतक 10 हजार से ज्यादा लोगों की जान ले ली है। इस महामारी की चपेट में 2.50 लाख से ज्यादा लोग आ गए हैं। भारत में भी कोरोना के कई केस सामने आ गए हैं, अब तक इस वायरस से 5 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 210 से ज्यादा लोग इस भयानक वायरस से संक्रमित हैं। सरकार की ओर से लगातार कोशिश की जा रही है कि ये वायरस ज्यादा से ज्यादा ना फैले, जिसे लेकर अलग-अलग तरीका अपनाया जा रहा है।

Published: undefined

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनता कर्फ्यू की अपील के बाद अब सरकार ने एक बड़ा कदम उठाया है। डीएमआरसी ने ऐलान किया है कि जनता कर्फ्यू वाले दिन दिल्ली में मेट्रो सेवाएं बाधित रहेंगी यानी 22 मार्च को आप मेट्रो से सफर नहीं कर पाएंगे। बता दें कि पीएम मोदी ने रविवार को जनता कर्फ्यू का ऐलान किया था। इसके मद्देनजर डीएमआरसी ने 22 मार्च को इसे बंद रखने का फैसला लिया है। डीएमआरसी ने बताया कि पब्‍लिक सेफ्टी के कारण यह फैसला लिया गया है। कोविड- 19 के खतरे को देखते हुए सोशल डिस्‍टेंसिंग बहुत जरूरी है।

Published: undefined

पीएम ने की थी जनता कर्फ्यू की अपील

आपको बता दें, कोरोना वायरस की वैश्विक महामारी को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को जनता कर्फ्यू का आह्वान किया है। इसको लेकर दिल्ली के बाजारों ने भी इस फैसले में साथ आने का निर्णय लिया है। कई बाजारों के व्यापारी संगठनों ने रविवार को बाजार बंद रखने का निर्णय लिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अगर जरूरी हो तो ही घर से निकलें।

Published: undefined

दिल्ली सरकार ने सभी शॉपिंग मॉल को बंद करने का फैसला किया

इसके अलावा कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली में सभी शॉपिंग मॉल को बंद करने का फैसला किया गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर इसका ऐलान किया। इस दौरान मॉल में सब्जी, मेडिकल स्टोर और किराना की दुकानें खुलीं रहेंगी। दिल्ली में मॉल के अलावा सरकार के अंतर्गत आने वाले गैर-जरूरी दफ्तर और सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं। ये फैसला 31 मार्च तक लागू रहेगा। सरकार के सिर्फ उन मंत्रालयों को खुला रखा जाएगा, जिन्हें सीधे रूप से जनता को डील करना है। साथ ही जिन कर्मचारियों की उम्र 55 से ऊपर है, वह घर से काम कर सकते हैं।

Published: undefined

इस बीच कारोबारी संगठन कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) व चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआइ) ने दिल्ली के बाजारों के साथ ही पूरे देश के बाजारों के संगठनों से बाजार बंद की अपील की है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • राहुल-अखिलेश की अनोखी जनसभा, माइक खराब लेकिन देश की वर्तमान दशा-दिशा और भविष्य पर खूब हुई चर्चा, देखें वीडियो

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: ईरानी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर की आपात स्थिति में लैंडिंग, हादसे का अंदेशा, रेस्क्यू के लिए टीमें रवाना

  • ,
  • लोकसभा चुनावः बिहार की 5 सीट पर भी कल वोटिंग, सारण में रोहिणी तो हाजीपुर में चिराग की साख दांव पर

  • ,
  • ईरानी राष्ट्रपति को ले जा रहे हेलीकॉप्‍टर की अजरबैजान में हुई हार्ड लैंडिंग, दुर्घटना की खबरों को खारिज किया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः पांचवें चरण में कल बंगाल की 7 सीट पर भी मतदान, BJP के कई दिग्गजों की साख दांव पर