देश

महंगाई के मुद्दे पर महिला कांग्रेस की बड़ी तैयारी, BJP सांसदों को घेरने के लिए कांग्रेस अध्यक्षों को सर्कुलर जारी

मंहगाई में मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से सवाल करने के बाद महिला कांग्रेस की अध्यक्ष ने पार्टी नेताओं और सभी प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष को सर्कुलर जारी किया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

मंहगाई में मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से सवाल करने के बाद महिला कांग्रेस की अध्यक्ष ने पार्टी नेताओं और सभी प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष को सर्कुलर जारी किया। महिला कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष नेट्टा डी सुजा ने बुधवार को सभी प्रदेश अध्यक्ष को देशभर में बीजेपी के 301 सांसदों को घेरने और सवाल पूछने का निर्देश दिया। उन्होंने सभी महिला कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया है कि महंगाई के मसले पर अपने-अपने प्रदेश में अपने जिले में बीजेपी सांसदों का घेराव कर उनसे सवाल करें।


Published: undefined

दरअसल पिछले दिनों केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों पर महिला कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष नेट्टा डी सुजा ने फ्लाइट में उनसे सवाल किये थे। दोनों के बीच पहले कुछ बातचीत विमान के भीतर हुई और फिर कुछ बातचीत गुवाहाटी एयरपोर्ट पर उतरते हुए। इसी तर्ज पर नेट्टा डी सुजा ने देशभर में महिला कार्यकर्ताओं को बीजेपी सांसदों से सवाल करने को कहा है। हालांकि महंगाई के मसले पर कांग्रेस पार्टी पहले ही देशभर में राजस्थान और जिला स्तर पर प्रदर्शन कर रही है।

Published: undefined

उल्लेखनीय है कि डी सुजा ने अपने बनाये वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा था, ''जब उनसे बढ़ती महंगाई के बारे में पूछा तो उन्होंने वैक्सीन, राशन और यहां तक की गरीबों को दोषी ठहरा दिया।''

वहीं नेट्टा डी सुजा ने इस मसले पर मीडिया से बातचीत में कहा, महिला और बाल विकास मंत्री ने महंगाई बढ़ने के कारण को मुफ़्त में कोविड वैक्सीन से जोड़ा। जबकि भारत में मु़फ्त में वैक्सीन कोई पहली बार नहीं लगी है। आजादी के बाद से कई बड़ी बीमारियों को लेकर मुफ़्त में ही वैक्सीन दी गई है।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि जब यूपीए की सरकार थी तब स्मृति ईरानी एलपीजी की कीमत बढ़ने पर खाली गैस सिलिंडर के साथ विरोध-प्रदर्शन करती थीं। बढ़ती महंगाई पर स्मृति इरानी का जवाब पूरी तरह से अतार्किक था।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि 2011 में यही स्मृति इरानी खाली सिलिंडर लेकर विरोध प्रदर्शन करती थीं। स्मृति इरानी एलपीजी की कीमत 415 से 435 रुपए करने पर विरोध-प्रदर्शन कर रही थीं लेकिन अब प्रति सिलिंडर एक हजार रुपए से ज्यादा कीमत हो गई है लेकिन वह इसे सही ठहरा रहीं हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • मायावती की पार्टी पर बरसे पूर्व सांसद धनंजय सिंह, बोले- बीएसपी ने पत्नी का टिकट काटकर मुझे बेइज्जत करने की साज़िश की

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के तिलक नगर इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग, कुछ लोगों को चोटें आईं, मचा हड़कंप

  • ,
  • लोकसभा चुनावः BSP ने बस्ती में आखिरी क्षणों में बदला उम्मीदवार, दयाशंकर मिश्र की जगह लवकुश पटेल ने किया नामांकन

  • ,
  • लोकसभा चुनाव 2024: तीसरे चरण में 93 सीटों पर कल मतदान, कई केंद्रीय मंत्रियों की 'अग्निपरीक्षा'

  • ,
  • दुनियाः सुनीता विलियम्स कल तीसरी बार अंतरिक्ष के लिए भरेंगी उड़ान और यूक्रेन में रूसी हवाई हमलों से बिजली गुल