Some of the elements in this story are not compatible with AMP. To view the complete story, please click here

देश

अमृतसर के निरंकारी भवन में हुए धमाके में 3 की मौत, करीब 20 घायल, सीएम अमरिंदर सिंह ने मुआवजे का किया ऐलान

अमृतसर के निरंकारी भवन में हुए धमाके में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए मख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुआवजे का ऐलान कर दिया है। मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों के लिए 5-5 लाख रुपये का मुआवजा देने और घायलों का इलाज मुफ्त में कराने का ऐलान किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया अमृतसर के निरंकारी भवन में बम धमाका

पंजाब के अमृतसर के निरंकारी भवन में ग्रेनेड से हमला हुआ है। ग्रेनेड धमाके में 3 लोगों की मौत हो गई है और करीब 20 लोग घायल हो गए हैं। धमाके के बाद निरंकारी भवन में हड़कंप मच गया। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और पूरे निरंकारी भवन को घेर लिया। घायलों को अमृतसर के जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है, जहां उनका इलाज जारी है।

Published: 18 Nov 2018, 3:03 PM IST

निरंकारी भवन में धमाके के बाद आईजी सुरेंद्र पाल सिंह परमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “जिस वक्त धमाका हुआ उस वक्त निरंकारी भवन में करीब 250 लोग धार्मिक कार्य में जुटे हुए थे। धमाके में तीन लोगों की मौत हो गई है और करीब 15-20 लोग घायल हो गए हैं। प्राथमिक सूचना के अनुसार, दो लोग आए निरंकारी भवन में ग्रेनेड फेंकर फरार हो गए।”

Published: 18 Nov 2018, 3:03 PM IST

धमाके में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए राज्य के मख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुआवजे का ऐलान कर दिया है। मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों के लिए 5-5 लाख रुपये का मुआवजा देने और घायलों का इलाज मुफ्त में कराने का ऐलान किया है।

Published: 18 Nov 2018, 3:03 PM IST

धमाके के बाद निरंकारी भवन की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। निरंकारी भवन के पास बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। ब्लास्ट के पीछे मोटरसाइकिल सवार दो युवकों का हाथ बताया जा रहा है। बातया जा रहा है कि मोटरसाइकिल पर सवार होकर दो युवक आए और निरंकारी भवन में ग्रेनेड फेंकर फरार हो गए। ग्रेनेड फेंकने वाले युवक कौन थे फिलहाल इस बात की खबर नहीं लग पाई है। स्थानीय लोगों से मिली सूचना के आधार पर पुलिस फरार युवकों की तलाश में जुट गई है। आरोपियों को पकड़ने के लिए अमृतसर में नाकेबंदी की जा रही है। जगह-जगह तलाशी अभयान चलाया जा रहा है।

Published: 18 Nov 2018, 3:03 PM IST

अमृतसर के निरंकारी भवन पर हुए ग्रेनेड हमले की पंजाब के कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि इस तरह के हमले का मकसद पंजाब की शांति को भंग करना है। उन्होंने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि तमाम सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर रहेंगी और प्रदेश में शांति बनाए रखने के लिए साथ मिलकर काम करेंगी। जाखड़ ने मृतक के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना भी व्यक्त की है।

Published: 18 Nov 2018, 3:03 PM IST

अमृतसर के निरंकारी भवन में हुए धमाके के बाद दिल्ली में हाई अलर्ट जारी किया गया है। दिल्ली में निरंकारी आश्राम की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। आने-जाने वालों पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

Published: 18 Nov 2018, 3:03 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 18 Nov 2018, 3:03 PM IST