देश

नरेंद्र मोदी का सत्ता में लौटना देश में सभी संवैधानिक संस्थाओं की समाप्ति की होगी दस्तक: येचुरी

सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने ‘केरल समरक्षना यात्रा’ को संबोधित करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी की सत्ता में वापसी देश की संवैधानिक संस्थानों की ‘समाप्ति की दस्तक’ होगी। उन्होंने कहा कि इन संस्थानों पर पहले से ही हमले किए जा रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने पीएम मोदी और उनकी सरकार को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि मोदी सरकार अगर दोबारा सत्ता में आई तो देश की संवैधानिक संस्थाएं बर्बाद हो जाएंगी। ‘केरल समरक्षना यात्रा’ को संबोधित करते हुए योचुरी ने कहा, “नरेंद्र मोदी की सत्ता में वापसी देश की संवैधानिक संस्थानों की ‘समाप्ति की दस्तक’ होगी। इन संस्थानों पर पहले से ही हमले किए जा रहे हैं।” येचुरी ने कहा कि समाज में लगातार बढ़ रही गैर बराबरी से अमीर और गरीब के बीच का अंतर इतना बढ़ जाएगा की इसे समाप्त करना बेहद मुश्किल होगा।

केरल के तिरुवंतमपुरम में लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट के मार्च की शुरुआत करते हुए येचुरी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में हुई लेफ्ट की रैली में उमड़ी भीड़ दर्शाती है कि हमें लोगों का समर्थन हासिल है। येचुरी ने दूसरे दलों से गठबंधन को लेकर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार को सत्ता से बेदखल करना हमारा मुख्य मकसद है, मोदी सरकार को बेदखल करने लिए हम कड़े फैसले लेंगे।

लोकसभा चुनावों के मद्देनजर एलडीएफ में दो यात्राएं चल रही है। इस यात्रा की शुरुआत 14 फरवरी को तिरुवंतमपुरम में हुई थी। इसकी समाप्ति अगले महीने 2 मार्च का त्रिशूर में होगी।

Published: undefined

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले को लेकर येचुरी ने कहा कि मौजूदा माहौल का सांप्रदायिकरण करके अपने राजनैतिक फायदे के लिए इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। येचुरी ने कहा, “कश्मीर में आतंकी हमला हुआ है, ऐसे में पूरे देश को आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होना चाहिए। इस माहौल का आतंकियों के धर्म के आधार पर सांप्रदायिकरण नहीं किया जाना चाहिए, अपने राजनौतिक फायदे के लिए ऐसा करना गलत होगा।”

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined